लोकसभा आम चुनाव में मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान जारीः उपायुक्त अजय कुमार

एनएसएस व एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकालकर दिया मतदान का संदेश।

लोकसभा आम चुनाव में मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान जारीः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में लोकसभा आम चुनाव 2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य के साथ जिला में स्वीप अभियान के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियां निरंतर जारी है। स्कूली विद्यार्थियों के अलावा एनसीसी कैडेट आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी निरंतर जागरूकता गतिविधियों में भाग ले रहे है। मतदाताओं को मतदाता शपथ भी दिलाई जा रही है।

मतदाताओं को लोकसभा आम चुनाव में बढ़-चढक़र मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए मतदान की अपील के अलावा मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दी जा रही है। स्कूलों के अलावा कॉलेज, विश्वविद्यालय, गैर सरकारी संस्थाओं, रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा भी नियमित अंतराल पर मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह की देखरेख में बूथ स्तर अधिकारियों के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से महिला मतदाताओं को मतदाता शपथ दिलवाकर मतदान के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। विभाग द्वारा चिड़ी, कलानौर, सांपला एवं रोहतक ग्रामीण खंडों में विशेष अभियान चलाकर लोगों को मतदाता शपथ दिलाई गई।

इसी कड़ी में गांव सांघी स्थित शहीद समुंद्र सिंह हुड्डा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित 7 दिवसीय विशेष शिविर के दौरान छात्राओं ने जागरूकता रैली निकालकर मतदान करने का संदेश दिया। गांव बहुअकबरपुर स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एनसीसी कैडेट द्वारा पोस्टरों तथा जागरूकता रैली के माध्यम से ग्रामीणों को 25 मई को मतदान करने का संदेश दिया।