स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित

स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित

रोहतक, गिरीश सैनी। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत जिला में विभिन्न गतिविधियां जारी है। स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में उत्कृष्ट कार्य करने वाली ग्राम पंचायतों, ग्राम सचिवों, एसईपीओ, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के कर्मचारियों व सफाई कर्मचारियों को शनिवार को अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार एवं जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा ने प्रशंसा पत्र वितरित कर सम्मानित किया। इस सर्वेक्षण में जिला की तीन ग्राम पंचायतें राज्य स्तर पर प्रथम तीन स्थान पर रही है।

अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार व जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा ने स्थानीय जिला विकास भवन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में यह प्रशंसा पत्र वितरित किए। महेश कुमार ने प्रदेश स्तर पर प्रथम तीन स्थानों पर रहने वाली ग्राम पंचायतों को बधाई दी तथा सभागार में मौजूद सरपंचों का आह्वान किया कि वे राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली ग्राम पंचायतों से प्रेरणा लेकर भविष्य में और अच्छा कार्य करें। महेश कुमार ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में राज्य स्तर पर जिला की मदीना कोरसान ग्राम पंचायत प्रथम, सांगाहेडा ग्राम पंचायत द्वितीय तथा बेड़वा ग्राम पंचायत तृतीय स्थान पर रही है। जिला की 15 ग्राम पंचायतें जिला स्तर से राज्य स्तर तक पहुंची थी।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सरपंचों ने इस सर्वेक्षण में कुशल नेतृत्व किया है। उन्होंने सरपंचों से कहा कि वे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत एक अक्तूबर को श्रमदान दिवस के अवसर पर गांवों में सफाई अभियान के दौरान श्रमदान करें तथा खंड समन्वयकों का पूर्ण सहयोग करें। उन्होंने सरपंचों से एक अक्तूबर को स्थानीय पं श्रीराम रंगशाला के सामने सोनीपत रोड पर आयोजित होने वाले राहगिरी कार्यक्रम में बढ़चढक़र भाग लेने को कहा। इस राहगीरी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा को पौधा भेंट कर सम्मानित किया।