8 जून को मंदिरों को गंगा जल से शुद्ध कर प्रार्थना दिवस के रूप में मनाए सभी धार्मिक संस्थाएं: सुनील मेहरा

करोना महामारी के कारण पिछले 70 दिनों से मंदिर व धार्मिक संस्थान बंद पड़े थे 

8 जून को मंदिरों को गंगा जल से शुद्ध कर प्रार्थना दिवस के रूप में मनाए सभी धार्मिक संस्थाएं: सुनील मेहरा

लुधियाना: केंद्र और राज्य सरकार की ओर से अनलॉक 1 के बीच 8 जून को देश के सभी धार्मिक संस्थानों को खोलने का जो निर्णय लिया है वो सराहनीय कदम है। उक्त विचार प्राचीन शिव मंदिर वृंदावन रोड में पंडित विद्यासागर पप्पू की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में शिवरात्रि महोत्सव कमेटी के प्रधान सुनील मेहरा ने कहे। उन्होंने आगे कहा  कि करोना महामारी के कारण पिछले 70 दिनों से मंदिर व धार्मिक संस्थान बंद पड़े थे जिस की वजह से सभी धार्मिक गतिविधियां  भी रुकी हुई थी। उन्होंने सभी धार्मिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को अपील करते हुए कहा कि 8 जून को गंगा जल से शुद्ध कर हमें  मंदिरों को खोलना है। उन्होंने इस दिन को  प्रार्थना दिवस के रूप में मनाने के लिए कहा ताकि इस करोना महामारी से जल्द निजात मिल सके क्योंकि प्रभु की शरण में जाने से ही  सब कष्ट कट जाते हैं। जिस प्रकार समुंद्रमंथन के दौरान भगवान शिव ने विष पीकर देवताओं की रक्षा की थी उसी प्रकार वो हमारी इस करोना महामारी से रक्षा करेंगे।
पंडित विद्यासागर पप्पू ने कहा कि मंदिरों को खोलते समय सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का  पूरा ध्यान रखा जायेगा और मास्क,सामाजिक दूरी आदि नियमों का पालन किया जाएगा। 
शिवरात्रि महोत्सव  कमेटी के डिप्टी कपूर ने कहा कि 8 जून को गौशाला रोड स्थित शिव मंदिर में भगवान भोलेनाथ की 108 दीपकों से महाआरती की जाएगी। 
मीटिंग  में महावीर सेवा दल, श्री शिवशक्ति मंदिर सिंधिकेट बिल्डिंग, ब्राह्मण सभा आदि संस्थाओं  ने भाग लेकर आपने विचार प्रकट किए।
इस अवसर पर चिंटू शास्त्री, राजू बेरी, हरीश सग्गड़, राजन बांसल, डॉक्टर एम. एस.चौहान, पवन सचदेवा, सुमन वर्मा, सुधीर भंडारी, गुरचरन शर्मा इत्यादी उपस्थित थे।