नशे के खिलाफ 1 से 25 सितंबर तक आयोजित साइक्लोथॉन अभियान से जुड़ें सभी नागरिकः उपायुक्त अजय कुमार

3 सितंबर को रोहतक पहुंचेगी साइकिल रैली, नशे के दुष्प्रभावों पर मदवि सभागार में सांस्कृतिक संध्या होगी।

नशे के खिलाफ 1 से 25 सितंबर तक आयोजित साइक्लोथॉन अभियान से जुड़ें सभी नागरिकः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने जिला के नागरिकों का आह्वान किया है कि वे प्रदेश सरकार द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे साइक्लोथॉन के साथ जुड़ने के लिए संबंधित लिंक पर पंजीकरण करवाएं। सरकार द्वारा लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए 1 से 25 सितंबर तक साइक्लोथॉन आयोजित किया जा रहा है। साइक्लोथॉन के तहत साइकिल रैली रोहतक में 3 सितंबर को पहुंचेगी।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि सभी जिलावासी इस साइकिल रैली में शामिल होने तथा साइकलोथॉन के साथ जुड़ने के लिए https://uday.haryana.gov.in/AntiDrug_Cyclothon लिंक पर पंजीकरण करवाएं। साइकलोथॉन के साथ जुड़ने वाले सभी प्रतिभागियों को इसी लिंक के माध्यम से प्रमाण पत्र भी मिलेगा। जिला के सभी साइकिल ग्रुप इस रैली में बढ़-चढक़र भाग लें तथा साइकिल डीलर भी अपनी सामाजिक जिम्मेवारी का निर्वहन करते हुए इस कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाए।

उपायुक्त ने कहा कि नशा मुक्त हरियाणा अभियान के तहत आयोजित किए जा रहे साइक्लोथॉन के अंतर्गत एक साइकिल यात्रा नशा मुक्ति के नाम आयोजित की जा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस साइकिल रैली को एक सितंबर को करनाल से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पानीपत, सोनीपत होते हुए 3 सितंबर को रोहतक जिला की सीमा में सांपला प्रवेश करेगी। साइकिल रैली का जिला प्रशासन द्वारा भव्य स्वागत किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश से नशे की बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में जोरदार अभियान चलाया जा रहा है। नशा मुक्त हरियाणा अभियान को तीव्र गति प्रदान करने और एक स्वस्थ जीवनशैली को प्रोत्साहित करने करने के उद्देश्य से ही प्रदेश सरकार द्वारा एक महीने का साइक्लोथॉन का आयोजन किया जा रहा है। यह रैली सांपला से होते हुए शाम को रोहतक को पहुंचेगी, जहां पर रात्रि ठहराव होगा। पुलिस विभाग द्वारा स्थानीय महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय स्थित राधाकृष्णन सभागार में नशे के खिलाफ संदेश पर आधारित सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। यह साइकिल रैली 4 सितंबर को सुबह झज्जर जिला के लिए रवाना होगी, जो काहनौर होते हुए झज्जर पहुंचेगी।