ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के बहाने डॉक्टर से एक लाख रुपये की ठगी में शामिल आरोपी गिरफ्तार

ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के बहाने डॉक्टर से एक लाख रुपये की ठगी में शामिल आरोपी गिरफ्तार

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक पुलिस की साईबर थाना टीम ने ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के बहाने डॉक्टर से एक लाख रुपये की ठगी करने की वारदात में शामिल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

प्रभारी साईबर थाना निरीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि 27.05.2022 को शिवाजी कॉलोनी रोहतक निवासी डॉ दयाप्रकाश की शिकायत के आधार पर जांच में सामने आया कि 25.02.2022 को डॉ दयाप्रकाश के पास एक फोन आया, जिसमें कॉलर ने अपने आप को आर्मी में बताते हुए जम्मू पोस्टिंग बताई। युवक ने बताया कि वह अपने पिता का हर्निया का ऑपरेशन करवाना चाहता है। दयाप्रकाश ने युवक को कहा कि वह यह काम नहीं करता और किसी सरकारी अस्पताल या पीजीआईएमएस से ऑपरेशन करवाने बारे सलाह दी। युवक ने दयाप्रकाश को प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन कराने को कहा और दयाप्रकाश को किसी अस्पताल से पूछने बारे कहा। युवक के कहने पर दयाप्रकाश ने निदान अस्पताल से पता करवाया, जिसकी दूरबीन से ऑपरेशन करने की फीस 50 हजार रुपये बताई। युवक ने दयाप्रकाश के पास फौजी वर्दी में वीडियो कॉल कर पैसे ऑनलाइन पेटीएम से ट्रांसफर करने की बात कही। दयाप्रकाश युवक के कहे अनुसार ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर की प्रक्रिया करता रहा। दयाप्रकाश के खाते से 50-50 हजार रुपये करके एक लाख रुपये धोखे से ठग लिए। 

मामले की जांच के दौरान 03.09.2023 को आरोपी मोहम्मद सलीम निवासी तहिया मोहल्ला गांव नई जिला नूंह को गिरफ्तार किया गया है। जांच के दौरान सामने आया कि जिस क्रेडिट कार्ड में ठगी के पैसे गए है, वह कार्ड आरोपी मोहम्मद सलीम के नाम पर है। आरोपी को धोखाधड़ी से ठगे गए एक लाख रुपये में से 50 हजार रुपये क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करने के लिए मिले थे। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान हो चुकी है, उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।