जिला की विभिन्न सड़कों व एक पुल के निर्माण पर खर्च होगी लगभग 118 करोड़ रुपये की धनराशिः उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

71 सडक़ों के सुदृढ़ीकरण व जेएलएन फीडर-बीएसबी कैनाल पर पुल के निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास।

जिला की विभिन्न सड़कों व एक पुल के निर्माण पर खर्च होगी लगभग 118 करोड़ रुपये की धनराशिः उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

रोहतक, गिरीश सैनी। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रोहतक जिला की चारों विधानसभाओं में 102 करोड़ 65 लाख रुपये की धनराशि से 71 सडक़ों के सुदृढ़ीकरण तथा स्थानीय दिल्ली-हिसार रोड़ पर जेएलएन फीडर एवं बीएसबी कैनाल की आरडी-69300 पर 15 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 2 लेन के पुल का शिलान्यास किया। उन्होंने जिलावासियों को लगभग 118 करोड़ रुपये से अधिक धनराशि की 72 परियोजनाओं की सौगात दी।

दुष्यंत चौटाला द्वारा किये गए शिलान्यास के कार्यों के अनुसार रोहतक विधानसभा की 26 किलोमीटर लम्बी 6 सडक़ों का 75 करोड़ 78 लाख रुपये, गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा की 63 किलोमीटर लम्बी 18 सडक़ों को 25 करोड़ रुपये, कलानौर विधानसभा क्षेत्र की 76 किलोमीटर लम्बी 29 सडक़ों का 25 करोड़ 85 लाख रुपये तथा महम विधानसभा क्षेत्र की 79 किलोमीटर लम्बी 18 सडक़ों का 26 करोड़ रुपये की धनराशि से सुदृढ़ीकरण किया जायेगा। दुष्यंत चौटाला द्वारा रोहतक शहर में पुराने राष्टï्रीय राजमार्ग 10 दिल्ली-हिसार रोड़ पर जेएलएन फीडर एवं बीएसबी कैनाल की आरडी-69300 नवनिर्मित 2 लेन के पुल का भी शिलान्यास किया। इस पुल की कुल लम्बाई 450 मीटर तथा कैरिज-वे 11 मीटर चौड़ा होगा।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक के उपरांत प्रेस प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए कहा कि प्रदेश में गत साढ़े तीन वर्षों के दौरान लगभग 34 हजार करोड़ का निवेश हुआ है, जिससे लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। रोहतक में एचएसआईआईडीसी द्वारा फुटवेयर इंडस्ट्री के लिए 250 प्लॉट अलॉट किये है। यहां पर उत्पादन शुरू होने से मेक इन इंडिया को बढ़ावा मिलेगा तथा फुटवियर को विदेशों में निर्यात भी करने के अवसर खुलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जलभराव की समस्या के स्थाई समाधान के लिए 1100 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए है, जिससे जल निकासी के प्रबंध सुदृढ़ होंगे। उन्होंने कहा कि रोहतक शहर में निगम के ऐसे मुख्य व चौड़े मार्गों को लोक निर्माण विभाग द्वारा टेक ऑवर किया जायेगा, जिनका कार्य करवाना नगर निगम के लिए संभव नहीं है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में भाजपा व जजपा का गठबंधन किसी पार्टी की मजबूरी के कारणवश नहीं हुआ, बल्कि दोनों पार्टियों ने प्रदेशहित तथा प्रदेश में स्थाई सरकार देने के उद्देश्य से किया गया है। दोनों पार्टियां भविष्य में मिलकर चुनाव लड़ने की इच्छुक है तथा भविष्य में गठबंधन के बारे में दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व द्वारा फैसला लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उड़ीसा के बालासोर में हुए रेल हादसे के दृष्टिगत केंद्र सरकार से एनडीआरएफ की एक टुकड़ी प्रदेश में तैनात करने का अनुरोध किया जायेगा। इसके लिए आवश्यकतानुसार हिसार में जमीन भी उपलब्ध करवा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अमरूत 2 योजना के तहत छोटे शहरों के विकास के लिए भी धनराशि उपलब्ध कराई जायेगी।

इस दौरान लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, मेयर मनमोहन गोयल, उपायुक्त अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा, सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल, जजपा के विधि प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष बलवान सुहाग, जजपा जिलाध्यक्ष दलबीर भराण, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता सुखबीर सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।