नए शैक्षणिक सत्र से जीयू में शुरू होंगे 6 नए रोजगारपरक कोर्स

नए शैक्षणिक सत्र से जीयू में शुरू होंगे 6 नए रोजगारपरक कोर्स

रोहतक, गिरीश सैनी। बदलते दौर में रोजगारपरक कोर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए गुरुग्राम यूनिवर्सिटी ने नई शिक्षा नीति के अनुरूप नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 से 6 नए कोर्स शुरू करने का निर्णय लिया है। जिससे विद्यार्थियों को डिग्री के साथ-साथ कौशल का प्रशिक्षण भी मिलेगा। 

ये जानकारी देते हुए गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि नए शैक्षणिक सत्र से मास्टर ऑफ फिजियोथेरेपी (न्यूरोलॉजी ), एमएससी जूलॉजी, एमएससी बॉटनी, एमएससी बायोटेक्नोलॉजी, बीबीए-एलएलबी (इंटीग्रेटेड ), एमए (विज्ञापन एवं जनसम्पर्क) कोर्स शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रोजगारोन्मुखी और स्किल आधारित इन कोर्सों के जरिए विद्यार्थियों को रोजगार मिलना आसान होगा। कुलपति ने कहा कि स्किल ओरिएंटेड हायर एजुकेशन की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों के लिए ये नए कोर्स कैरियर की दृष्टि से काफी फायदेमंद साबित होंगे।

कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने बताया कि इन सभी पाठ्यक्रमों को एसी और ईसी ने मंजूरी दे दी है। विद्यार्थी आगामी शैक्षणिक सत्र से इन सभी पाठ्यक्रमों में दाखिला ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि भविष्य में विद्यार्थियों के लिए और भी नए रोजगारपरक कोर्स शुरू किए जाएंगे।