56वीं हरियाणा राज्य सब-जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू

हरियाणा भर से 468 खिलाड़ी पांच दिन तक दिखाएंगे दम ख़म। 

56वीं हरियाणा राज्य सब-जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू

रोहतक, गिरीश सैनी। 56वीं  हरियाणा राज्य सब-जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ वीरवार को पूरे जोशो खरोश के साथ लाढ़ौत रोड स्थित नवयुग शिक्षा निकेतन स्कूल में हुआ। प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि एलपीएस बोसार्ड समूह के एमडी राजेश जैन ने शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष व हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया तथा हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विजय गुप्ता बाबा मौजूद रहे। 

पूरे प्रदेश से पहुंचे खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजेश जैन ने कहा कि अत्यंत खुशी की बात है कि इस पांच दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की मेजबानी रोहतक जिला बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा की जा रही है। पहले भी हरियाणा के खिलाड़ी लगातार ओलंपिक एवं अन्य खेलों में पदक लाकर प्रदेश का नाम ऊंचा कर रहे है। उन्होंने बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा खिलाडियों की नई पौध तैयार करने के प्रयासों की सराहना की। खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए राजेश जैन ने कहा कि भविष्य आपका ही होगा, केवल कड़ी मेहनत करते रहने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि इस खेल में शारीरिक फ़िटनेस के साथ साथ मानसिक दृढ़ता भी जरुरी है। राजेश जैन ने उपस्थित खिलाड़ियों, अभिभावकों व खेल प्रेमियों का पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने और इसके प्रति जागरूकता फैलाने का आह्वान किया।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव अजय सिंघानिया ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि राजेश जैन निरंतर खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के बैडमिंटन खिलाड़ी लगातार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में जीत हासिल कर हरियाणा का गौरव बढ़ा रहे हैं।

मुख्य अतिथि राजेश जैन व विशिष्ट अतिथि अजय सिंघानिया ने ओपनिंग मैच खेलकर प्रतियोगिता की विधिवत शुरुआत की। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का आभार व्यक्त किया और एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सभी अतिथिगणों को स्मृति चिन्ह भेंट किए। 

पंवार ने बताया कि एलपीएस बोसार्ड समूह द्वारा प्रायोजित प्रतियोगिता के पहले दिन अंडर-11 और अंडर-13 आयु वर्ग के लड़के और लड़कियों के प्रारंभिक दौर के क्वालीफाइंग मुकाबले हुए, जिसमें हरियाणा भर से लगभग 468 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी जोनल और राष्ट्रीय सब-जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उद्घाटन सत्र में जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव उमेद शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेंद्र मलिक, टूर्नामेंट कोऑर्डिनेटर रितेश दलाल, हरिओम चंदेल, गिरीश सैनी, एलपीएस बोसार्ड समूह से सन्नी निझावन, राजीव जैन, शीतल, ऋषिराज, हेमंत आनंद, पवन सोलंकी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।