बीजेपी, जेजेपी, इनेलो व आप छोड़कर करीब 20 नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के नेतृत्व में ज्वाइन की कांग्रेस

युवाओं के रोजगार, विद्यार्थियों की शिक्षा, बुजुर्गों व कर्मचारियों की पेंशन, दलित व पिछड़ों के आरक्षण की दुश्मन है बीजेपी-जेजेपी- हुड्डा

बीजेपी, जेजेपी, इनेलो व आप छोड़कर करीब 20 नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के नेतृत्व में ज्वाइन की कांग्रेस

रोहतक, गिरीश सैनी। अन्य दलों को छोड़कर नेता व कार्यकर्ताओं द्वारा हरियाणा कांग्रेस ज्वाइन करने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में बीजेपी-जेजेपी के दर्जनभर नेताओं ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस का दामन थामा। हुड्डा ने सभी का पार्टी में स्वागत करते हुए फील्ड में उतरकर कांग्रेस की नीतियों को घर-घर तक पहुंचाने का आह्वान किया।

कांग्रेस ज्वाइन करने वालों में प्रमुख रूप से बीजेपी नेता जसबीर (चेयरमैन, नगरपालिका जुलाना), पूर्व पार्षद महिपाल नागर (बारह प्रधान, धानक समाज, जुलाना), बीजेपी नेता संदीप (पार्षद वार्ड नं- 4), जींद बीजेपी जिला उपाध्यक्ष सुभाष पांचाल (पार्षद वार्ड नं- 9 व प्रधान कामगार यूनियन जुलाना), रणबीर जांगड़ा (पार्षद वार्ड नं-11, जुलाना), जेजेपी नेता रामकला (पार्षद वार्ड नं- 12, जुलाना), बीजेपी नेता व समाजसेवी सुभाष, जेजेपी नेता गौतम लाठर करसोला, ठेकेदार बंटी दलाल (समाजसेवी), बिरेंद्र लाठर (समाजसेवी), देवेंद्र लाठर (समाजसेवी) शामिल रहे।

इससे पहले इनेलो के भिवानी हलके के प्रधान कुलवंत कटारिया, आम आदमी पार्टी भिवानी हलके के प्रधान तकदीर ग्रेवाल आर्य, जेजेपी नेता रोशन लाल आर्य, जेजेपी नेता पप्पू नंबरदार और तकदीर ग्रेवाल आर्य ने भी कांग्रेस का दामन थामा।

इन नेताओं की ज्वाइनिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि प्रदेश का हर वर्ग बीजेपी-जेजेपी सरकार से दुखी है। क्योंकि मौजूदा सरकार ने जनहित का कोई भी कार्य नहीं किया। ये सरकार युवाओं के रोजगार, विद्यार्थियों की शिक्षा, बुजुर्गों की पेंशन, गरीबों के राशन, दलित व पिछड़ों के आरक्षण और कर्मचारियों के ओपीएस की दुश्मन है। यही वजह है कि सत्ताधारी दलों को छोड़कर नेता व कार्यकर्ता लगातार कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। हर वर्ग इस गठबंधन को सत्ता से बेदखल करके कांग्रेस की कल्याणकारी सरकार बनवाना चाहता है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार में लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं और भविष्य को लेकर की जा रही घोषणाओं के प्रति जनता में उत्साह देखने को मिल रहा है। जनता को भरोसा है कि कांग्रेस जो कहती है, वह करती है। कल्याणकारी योजनाओं के बजट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि यही सवाल तब भी पूछा गया था, जब कांग्रेस ने 1600 करोड़ रुपए के बिजली बिल और 2136 करोड़ के किसानों के कर्ज माफ किए थे। लेकिन कांग्रेस ने बिना जनता के ऊपर किसी तरह के टैक्स का बोझ डाले, यह करके दिखाया था।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार घोटालों पर घोटाले करके जनता की जेब पर डाका डाल रही है और प्रदेश के राजस्व को खाली करने में लगी है। आबकारी विभाग से लेकर खनन तक में घोटाले करके प्रदेश को हजारों करोड़ का चूना लगाया जा रहा है। कांग्रेस सरकार बनने पर इन घोटालों पर अंकुश लगाया जाएगा और भ्रष्टाचारियों की जेब में जाने वाला पैसा कल्याणकारी योजनाओं पर खर्च किया जाएगा।