एमडीयू-सीपीएएस में दो दिवसीय इंटर क्लास मूट कोर्ट प्रतियोगिता प्रारंभ

एमडीयू-सीपीएएस में दो दिवसीय इंटर क्लास मूट कोर्ट प्रतियोगिता प्रारंभ
Source: IANS

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर प्रोफेशनल एंड अलाइड स्टडीज, गुरूग्राम में दो दिवसीय इंटर क्लास मूट कोर्ट प्रतियोगिता मंगलवार को प्रारंभ हुई।

कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एमडीयू-सीपीएएस के निदेशक डॉ. कैलाश कुमार ने आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मूटिंग वकालत कौशल सीखने का पहला मंच है। मूट कोर्ट कानून के छात्र के तर्क कौशल के विकास में मदद करते हैं जो एक अच्छा वकील बनने के लिए एक शर्त है। उन्होंने उभरते वकीलों से कानूनी अभ्यास की नैतिकता और मूल्यों का ईमानदारी से पालन करने के लिए कहा।

कार्यक्रम समन्वयक डॉ. ओमप्रभा ने बताया कि इस मूट कोर्ट प्रतियोगिता में 36 टीमों के माध्यम से 360 विद्यार्थीओ का वादी एवं प्रतिवादी के लिए चयन ड्रा के माध्यम से किया गया। इस मामले पर टीमों द्वारा बहस की गई, जिसमें डॉ.  संदीप, डॉ. रामगोपाल, नवीन, अनिल डागर, दीपक बनवाला, सुमित चौहान, नेहा चौधरी, रोहित अत्री, आशीष, अर्जुन भटनागर, प्रशांत, सत्येन्द्र, अमित भारद्वाज, राहुल यादव, अनुराग यादव, सुषमा यादव, ल्यूपिन सैनी, निखिल, हैदर, अंबुज, ऋतु सैनी, मोहन शक्ति सहित गुरुग्राम की जिला अदालत के वरिष्ठ वकील शामिल थे। क्वाटर फाइनल के नतीजों के आधार पर अतुल यादव, करीना यादव, नव्या चोपड़ा और एरा खटाना अब 20 मार्च को वरिष्ठ वकीलों और विभिन्न अदालतों के पूर्व न्यायाधीशों की पीठ के सामने सेमीफाइनल राउंड के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। इस दौरान एमडीयू-सीपीएएस छात्र, शोधार्थी और शिक्षक मौजूद रहे।