लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग;  प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी गाड़ी

 जी आर पी ने पाया काबू, कोई जानी नुकसान नहीं

लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग;  प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी गाड़ी

लुधियाना (राजकुमार शर्मा): उतर रेलवे के फिरोजपुर डिविजन के स्टेशन लुधियाना में शनिवार सुबह प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन हिसार जानी थी, जिसका समय 3.20 है। यह ट्रेन यही लुधियाना से बन कर चलनी है, लेकिन इसमें आग लग गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया। बता दें कि आज लुधियाना स्टेशन पर ए डी जी पी गुरप्रीत कौर ने चैकिंग करनी है। उनके आने से पहले ही स्टेशन पर पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले।

लोगों की भीड़ प्लेटफार्म नंबर 4 पर जुड़ने लगी। पुलिस ने भीड़ जुड़ती देखी तो पता चला कि ट्रेन के डिब्बे में आग लगी हुई थी। आग की लपटें बाहर तक आने लगीं। आग की लपटें देखकर तुरंत जीआरपी और आरपीएफ कर्मचारी आग बुझाने पहुंचे। वहीं स्टेशन पर मौजूद वेंडरों ने भी आग पर काबू पाने के लिए पानी की व्यवस्था की। आग बुझाने वाले यंत्रों से आग पर काबू पाया गया ।

जानकारी देते हुए डीएसपी बलराम राणा और इंस्पेक्टर जसकरण सिंह ने बताया कि आग लगने का पता चलते ही जवान मुस्तैद हो गए। पानी की पाइप लगाकर ट्रेन के डिब्बों तक पानी पहुंचाया और आग पर काबू पाया। अभी तक की जांच में सामने आया है कि आग लगने का कारण किसी यात्री द्वारा बीड़ी पीकर अंदर फेंक देना है। हालात अब सामान्य हैं। कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।