घर बैठे कमीशन के तौर पर पैसे कमाने का झांसा देकर लगभग 12 लाख रुपये ठगने के मामले में तीसरा आरोपी गिरफ्तार

घर बैठे कमीशन के तौर पर पैसे कमाने का झांसा देकर लगभग 12 लाख रुपये ठगने के मामले में तीसरा आरोपी गिरफ्तार

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक पुलिस की साईबर थाना टीम ने घर बैठे खाली समय में कमीशन के तौर पर पैसे कमाने का झांसा देकर टास्क पूरा करने के नाम पर करीब 12 लाख रुपये की ठगी करने के गिरोह में शामिल तीसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है।

प्रभारी साईबर थाना निरीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि 27.06.2023 को शक्ति नगर रोहतक निवासी दीपक की शिकायत के आधार पर जांच में सामने आया कि 05.06.2023 को दीपक के टेलीग्राम नंबर पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया जिसने खाली समय मे कमीशन के तौर पर काम करने के लिये पूछा। हां करने के बाद दीपक के पास अनजान नंबर से मैसेज आने शुरू हुए व एयरलाइंस रेटिंग का टास्क पूरा करने पर कमीशन देने के लिये कहा। दीपक प्राप्त लिंक से एक व्हाटसअप ग्रुप में जुड़ गया। दीपक ने अपने बोनस नंबर जुड़ने के बाद कमीशन के पैसों की मांग की तो उन्होंने दीपक को उनके दिए गए खाता में पहले 1199857/- रुपये की राशि जमा कराने की बात कही। दीपक ने उनके बताए अनुसार अलग- अलग ट्रांजेक्शन से उनके दिए गए खाते में पैसे जमा करा दिए। दीपक ने उसके बाद अपने पैसों की मांग की तो टास्क अपग्रेड करने के नाम पर दीपक से 1369883/- रुपये और जमा करने की बात कही गई। दीपक को उनकी बातों पर शक हुआ व दूसरी बार पैसे जमा नहीं कराए। युवकों ने दीपक से कुल 1199857/- रुपये की ठगी करने की वारदात को अंजाम दिया।

मामले की जांच के दौरान साइबर थाना टीम द्वारा 20.09.2023 को आरोपी धीरेन्द्र उर्फ अक्षय उर्फ निलेश निवासी बिहार हाल किरायेदार सोहना रोड गुरुग्राम को टिकरी बॉर्डर बहादुरगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है। आरोपी के खिलाफ सिगरा वाराणसी में मामला दर्ज है। जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी पहले हार्डवेयर व साइबर कैफे चलाने का काम करता था। आरोपी कैफे न चलने पर गिरोह में शामिल हो गया। आरोपी फर्जी तरीके से लोगों से सांठगांठ कर फर्जी खाते खुलवाने का काम करता है।