दोआबा कॉलेज में मजबूत  होती भारतीय अर्थव्यवस्था पर संगोष्ठी आयोजित

दोआबा कॉलेज में मजबूत  होती भारतीय अर्थव्यवस्था पर संगोष्ठी आयोजित
दोआबा कॉलेज में आयोजित सैमीनार में डा. आरती बहल उपस्थिति को संबोधित करते हुए।

जालन्धर, 19 दिसंबर, 2022: दोआबा कॉलेज के पोस्ट ग्रेजूएट इकोनॉमिक्स विभाग द्वारा भारत विश्व की पाँचवी अर्थव्यवस्था पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें डा. आरती बहल बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुई जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, डा. सुरेश मागो, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया।

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि भारत ब्रिटेन को पछाड़ कर विश्व की पाँचवी अर्थव्यवस्था बन गई है जिसमें भारत के लारज मार्किट साईज और ग्रास रूट पर सहभागिता होना, बैटर ट्रेड पालिसी, बढ़िया  इफ्रास्टरक्चर, अडवांस टैक्नॉलजी, हाई प्रोडक्टीविटी मुख्य कारण है जो कि देश को आगे ले जाने में सहायक साबित हुए हैं।  

डा. आरती बहल ने उपस्थिति को बताया कि भारत सरकार ने ग्रोथ ओरिएंटेड पॉलिसीज़ पर लगातार फोक्स करना, सर्विस सैक्टर के शेयर में बढ़ोतरी, मैनूफेक्चरिंग प्रोड्क्टीविटी को बढ़ाना तथा स्किल डिवैल्पमैंट पर ज्यादा जोर देना तथा कलाईमिट ट्रांजीशन के अर्तगत बदलाव करते हुए देश में ई-रिक्शा व सोलर प्लांट को प्रमोट करना आदि शामिल हैं जिसकी वजह से हमारे देश की अर्थव्यवस्था में इतना बढिय़ा उछाल आया है।