मेगा फूड पार्क के भूखंडों की बिक्री शुरू, ई-नीलामी के पंजीकरण की आखिरी तारीख 2 नवम्बर

मेगा फूड पार्क के भूखंडों की बिक्री शुरू, ई-नीलामी के पंजीकरण की आखिरी तारीख 2 नवम्बर

रोहतक, गिरीश सैनी। हैफेड के अतिरिक्त सिस्टम्स महाप्रबंधक करनैल सिंह लाठर ने कहा है कि रोहतक के मेगा फूड पार्क में भूखंडों की बिक्री की प्रक्रिया आरंभ की जा चुकी है। स्थानीय तिलियार पर्यटन स्थल पर आयोजित इन्वेस्टर्स मीट में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रोहतक में 50 एकड़ क्षेत्र में फैले मेगा फूड पार्क की स्थापना हैफेड द्वारा की जा रही है। इस मेगा फूड पार्क में 450 से 4050 वर्ग मीटर तक के 80 औद्योगिक भूखंड है। मेगा फूड पार्क की लोकेशन राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 10 पर आईएमटी रोहतक में स्थित है। उन्होंने कहा कि फूड पार्क में निवेश करने का सबसे अधिक लाभ यह है कि निवेशकों को अपनी इकाइयों की सामान्य सुविधा के लिए निवेश नहीं करना पड़ेगा। हैफेड ने इस परियोजना के एक हिस्से के रूप में बहुउद्देशीय कोल्ड स्टोरेज, साइलो, वेयरहाउस, खाद्य और गुणवत्ता परीक्षण प्रयोगशाला व कार्यालय आदि सामान्य बुनियादी सुविधाएं विकसित की है, जो निवेशकों के लिए किराए के आधार पर उपलब्ध होगी। इसके अलावा प्लग-एंड-प्ले सुविधा के रूप में विशेष रूप से एमएसएमई के लिए 24 मानक डिजाइन कार्यों का भी निर्माण किया गया है।

लाठर ने बताया कि निवेशक पशु चारा उद्योग, फल और सब्जी प्रसंस्करण, डेयरी और दूध के प्रसंस्करण, अनाज और अनाज, मांस और पोल्ट्री, मसाले, पेय उत्पादन, खाद्य तेल निष्कर्षण और शोधन से संबंधित इकाइयों की विस्तृत श्रृंखला स्थापित कर सकते हैं। इस मेगा फूड पार्क में बेकरी, स्नैक्स, रेडी-टू-ईट और रेडी-टू-कुक फूड, कैनिंग और प्रिजर्विंग, फूड इंग्रीडिएंट मैन्युफैक्चरिंग आदि की स्थापना की जा सकती है। हैफेड के लिए मैसर्स प्राइमस पार्टनर के विपणन सलाहकार सरीम खान ने मेगा फूड पार्क, रोहतक पर संभावित निवेशकों को एक विस्तृत प्रस्तुति दी और पार्क में उपलब्ध सुविधाओं, और विभिन्न राज्य सरकार और केंद्र के तहत प्रोत्साहन और लाभों के बारे में विस्तार से बताया।

हैफेड मेगा फूड पार्क के जीएम राजेश हुड्डा ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया और हैफेड की ओर से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन की शुरुआत और निवेशकों की सकारात्मक भावनाओं के साथ, हैफेड एचएसआईआईडीसी द्वारा ई-नीलामी के माध्यम से शेष सभी औद्योगिक भूखंडों की पेशकश कर रहा है। वर्तमान में पंजीकरण जारी हैं और ई-नीलामी पोर्टल (http://hsiidc.bidx.in) के माध्यम से ई-नीलामी के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 2 नवंबर 2023 है। मानक डिजाइन इकाइयों के पट्टे के लिए बोली जमा करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2023 है। निविदा दस्तावेज ई-टेंडर पोर्टल etenders.hry.nic.in तथा हैफेड की वेबसाइट (hafed.gov.in) पर उपलब्ध है।