आउटकम बेस्ड रिसर्च करें शोधार्थीः प्रो. ए.एस. मान

आउटकम बेस्ड रिसर्च करें शोधार्थीः प्रो. ए.एस. मान

रोहतक, गिरीश सैनी। आउटकम बेस्ड रिसर्च करें शोधार्थी। शोध विषय महत्वपूर्ण है, इसका चयन समझदारी से करें। यह उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ए.एस. मान ने स्वराज सदन में फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स द्वारा चौ. रणबीर सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल एंड इकोनॉमिक चेंज के तत्वावधान में आयोजित-रिसर्च मैथडोलॉजी विषयक कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए।

प्रो. ए.एस. मान ने शोध में विशिष्ट क्षेत्र की चर्चा करते हुए शोधार्थियों से विशिष्ट क्षेत्र के अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर देने की बात कही। उन्होंने अध्ययन क्षेत्र तथा समसामयिक परिवेश में प्रौद्योगिकी के महत्व को अहम बताया। उन्होंने शोध के उभरते परिदृश्य पर को रेखांकित करते हुए शोध के क्षेत्र की चुनौतियों से शोधार्थियों को अवगत करवाया।

प्रो. ए.एस. मान ने शोधार्थियों को कॅरियर अवसरों एवं कंसलटेंसी बारे भी जानकारी दी। शोध निदेशक प्रो. अरुण नंदा ने इस शोध कार्यशाला को महत्वपूर्ण बताते हुए शोध के क्षेत्र में एमडीयू द्वारा की जाने वाली नूतन पहलों बारे विस्तार से जानकारी दी। फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स के डीन एवं कार्यशाला कंवीनर प्रो. ऋषि चौधरी ने प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया और कार्यशाला के महत्व को इंगित किया।

कार्यशाला कोऑर्डिनेटर एवं कामर्स विभागाध्यक्ष प्रो. कुलदीप सिंह ने कार्यशाला की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। कार्यशाला कोऑर्डिनेटर एवं इमसॉर निदेशक प्रो. सत्यवान बरोदा ने आभार जताया। प्राध्यापिका डा. प्रियंका यादव ने मंच संचालन किया। कार्यशाला को-कोऑर्डिनेटर डा. नीतू निंबरान और डा. मनोज सिन्धु ने कार्यक्रम का समन्वयन किया।