निवेदन : हरियाणा के मुख्यमंत्री से

83 वर्षीय सारंगीवादक मामन खां की मदद हेतु

निवेदन : हरियाणा के मुख्यमंत्री से
कमलेश भारतीय।

माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा 
आपसे निवेदन है कि राष्ट्रपति पदक से सम्मानित प्रसिद्ध सारंगीवादक मामन खां को स्वास्थ्य को देखते हुए उचित मदद की जाये ! बेशक आपके आदेश का पालन करते हुए हिसार  के उपायुक्त उत्तम सिंह उन्हें मिलने गांव खरक पूनिया गये और एक घंटे तक उनका हाल चाल भी पूछा और विश्वास दिलाया कि पूरी सहायता की जायेगी । यहां तक कि उपायुक्त महोदय ने अपना मोबाइल नम्बर भी दिया ताकि जब भी ज्यादा तबीयत खराब हो तो फोन कर सूचना दे सकें ।
##इस आश्वासन के बाद जब मामन खां के पोते राकेश ने जब हिसार के डाॅ खन्ना से कुछ दिन उपचार के बाद उपायुक्त महोदय का नम्बर मिलाया तो उठाया ही नहीं । वाट्स अप किये जिनका कोई जवाब नहीं मिला । आखिर मेडिकल बिल लेकर राकेश उपायुक्त कार्यालय पहुंचा तो उसे कहा गया कि मामन खां को लोक सम्पर्क विभाग से पेंशन मिल रही है तो और क्या चाहिये ? इस तरह एक तरिके से बिना कोई मदद किये राकेश को लौटा दिया गया 
##अब बताइये मुख्यमंत्री महोदय जिसका सारा पालन पोषण भी पेंशन से चल रहा हो वह अपने स्वास्थ्य व इलाज उपचार के लिए कितना पैसा खर्च कर सकता है ? इतना महंगा इलाज और पेंशन में सब कुछ हो जाता तो आपकी शरण में क्यों आता मामन खां ? मामन खां की हाथ जोड़कर इतनी ही विनती है कि मुख्यमंत्री जी , इलाज उपचार के लिए जो आप उचित समझें एकमुश्त अनुदान की घोषणा कीजिए और समय पर संभाल कीजिए इस कलाकार को ! 
##आशा है मामन खां की आवाज आप तक पहुंच जायेगी और आप अनसुनी नहीं करेंगे ! 
आपसे विनम्र निवेदन में कोई भूल हुई तो क्षमा कीजिएगा ।
-कमलेश भारतीय