सोच मीडिया फेस्ट के दूसरे दिन गायकों ने बांधा समां

फेस्ट का दूसरा दिन पैनल डिस्कशन से शुरू हुआ

सोच मीडिया फेस्ट के दूसरे दिन गायकों ने बांधा समां

चंडीगढ़: पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ के स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज ने पैनल डिस्कशन, एल्यूमनाई मीट 'रिविवर', फैशन शो और एक परफॉर्मर्स नाइट के साथ दो दिवसीय मीडिया महोत्सव 'सोच: थिंक आउट ऑफ़ द बॉक्स' का सफलतापूर्वक समापन किया।

फेस्ट का दूसरा दिन पैनल डिस्कशन से शुरू हुआ,जिसका विषय साइबर स्पेस: ग्रासरूट मीडिया था।

जिसमे मीडिया से जुड़ी कई जानी मानी हस्तियों ने हिस्सा लिया।न्यूज़ १८ पंजाब, हरियाणा एचपी में सीनियर एडिटर के रूप में काम कर चुके रितेश लखी पैनल डिस्कशन के लिए पैनलिस्ट के रूप में उपस्थित थे जो कि इसी विभाग  के पूर्व छात्र रह चुके हैं । वे यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया स्टडीज चंडीगढ़ विश्वविद्यालय, मोहाली में संस्थापक निर्देशक भी हैं।उन्होंने हरियाणा और पीटीसी न्यूज में एडिटर-इन-चीफ के रूप में भी काम किया है। उन्होंने ज़ी न्यूज़ और तारा पंजाबी के सहायक निर्माता के रूप में भी काम किया है।''प्रिंट बच गया है, केवल मीडिया बदल गया है। हमें अच्छे कहानीकारों की जरूरत है। ’’ उन्होंने अच्छे पत्रकारों की जरूरत पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा।

1995 बैच की योजना यादव , जो कि हिंदुस्तान टाइम्स, चंडीगढ़ के साथ एक वरिष्ठ समाचार संपादक हैं। वह दिल्ली के उत्तर में स्थित राज्यों के लिए हिन्दुस्तान टाइम्स संस्करणों  की देखरेख करती है। अपने दो दशक लंबे करियर के दौरान, उन्होंने द ट्रिब्यून, चंडीगढ़ द प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया, दिल्ली; और टाइम्स ऑफ इंडिया, अहमदाबाद में काम किया है।

चितलीन सेठी ने पैनल को मॉडरेटर के तौर पर संभाला। वह द प्रिंट के लिए एक वरिष्ठ सहयोगी संपादक के रूप में काम करती है। वह एक खोजी पत्रकार हैं और ट्रिब्यून, इंडियन एक्सप्रेस और द हिंदुस्तान टाइम्स के साथ काम कर चुकी हैं। 2010 में खोजी पत्रकारिता के लिए उन्हें रामनाथ गोएंका पुरस्कार से सन्मानित किया गया है|वह इतिहास में एमफिल में एक पंजाबी विश्वविद्यालय की टॉपर हैं।

मनु मौदगिल एक स्वतंत्र मल्टीमीडिया पत्रकार हैं, जिनका मुख्य क्षेत्र पर्यावरण पर केंद्रित हैं, जो नीतिगत मुद्दों और जमीनी स्तर पर शासन की
वेबसाइट गोआई मॉनिटर का प्रबंधन भी करते हैं।

चरणजीत सिंह  विभाग के एक पूर्व छात्र हैं, जिन्होंने एक पत्रकार, प्रसारक, ब्लॉगर, लेखक, रणनीतिक संचार और ब्रांडिंग सलाहकार के रूप में काम किया, 1986 में अपनी स्वयं की पीआर कंसल्टेंसी की स्थापना की जो कि दिल्ली के बाद उत्तरी क्षेत्र में पहला संस्थान है। वह इंटरनेशनल कोचिंग फेडरेशन द्वारा प्रमाणित एक कार्यकारी कोच है। कई पेशेवर और साहित्यिक आयोजनों पर अंकुश लगाने के बाद, वह देश के कई स्कूलों के संचार संकाय हैं।

भारत भर के पूर्व छात्रों ने पैनल चर्चा के लिए अपनी उपस्थिति को चिह्नित किया। पैनल चर्चा के बाद पूर्व छात्रों के लिए ओपन माइक था जहां पूर्व छात्रों ने विभाग के बारे में अपनी अंतर भावनाओं को साझा किया।

इसी डिपार्टमेंट के पूर्व छात्र खरार विधायक कंवर संधू ने उपस्थित दर्शकों को संबोधित किया। ब्रॉडकास्ट के प्रोफेसर जयंत पाटेकर ने आए हुए मेहमानों का तहे दिल से शुक्रिया किया। चेयरपर्सन, स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज, सुमेधा सिंह ने उपस्थित सभी लोगों का दिल से धन्यवाद किया।

पैनल चर्चा के बाद एक रंगीन फैशन शो का आयोजन किया गया जिसमें उत्तरी भारत के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों ने भाग लिया । द परफॉर्मेंस नाइट में 98.3 माय एफएम के अभिनव मिर्ची , साहिर बनवित, जो एक रैपर, अभिनेता और शोधकर्ता हैं, ने शानदार प्रदर्शन किया। गायक कुणाल ने भी एक प्रस्तुति से स्मा बांध लिया।