दो पुस्तकों का विमोचन व  काव्य गोष्ठी बड़े उत्साह से संपन्न हुई

मंच संचालन बहुत ही खूबसूरत ढंग से अनु मल्होत्रा द्वारा किया गया 

दो पुस्तकों का विमोचन व  काव्य गोष्ठी बड़े उत्साह से संपन्न हुई

लुधियाना: प्रीत साहित्य सदन द्वारा अपनी नियमित मासिक सभा में इस बार वेबीनार द्वारा हलवारा से केंद्रीय विद्यालय के उप आचार्य फूलचंद विश्वकर्मा की दो पुस्तकों का विमोचन किया गया। 

कविता कलश काव्य संग्रह पर प्रपत्र पढ़ते हुए रमा शर्मा ने कहा कि इस संग्रह में आदर्शवाद संस्कार व  जीवन नीति से जुड़ी सुंदर कविताएं हैं जिन्हें आज हमारे समाज को बहुत आवश्यकता भी है ताकि हम नई पीढ़ी का मार्गदर्शन कर सकें। 

सौरभ काव्य विविधा पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए मनोज प्रीत ने कहा कि उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ी शुद्ध हिंदी व यथार्थवाद की कविताएं पंजाब प्रांत के लिए एक अनुपम उपहार है जिसे पाठक वर्ग जनता में आनंदित होगा क्योंकि इनकी कविताएं जन जीवन से जुड़ी वह समाज की अत्यंत गंभीर बातों को प्रमुखता से बयान करती हैं। तत्पश्चात कवि द्वारा अपने लेखन प्रक्रिया पर विचार सांझा किए गए।

सभा की अध्यक्षता वाराणसी से डॉ उपासना पांडे द्वारा की गई जबकि मुख्य अतिथि के रूप में दुबई से डॉ आरती लोकेश गोयल उपस्थित रहे और वेबीनार द्वारा पंजाब के साहित्य जगत से जुड़कर उन्होंने अत्यंत भावुकता से प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विज्ञान की इस नई उपलब्धि को हमें आपस में पूर्णा काल में भी जोड़ने के लिए एक सुंदर उपहार बताया।

कार्यक्रम का द्वितीय चरण काव्य गोष्ठी रहा जिसमें दिलीप अवध ममता जैन रविंद्र अग्रवाल सतवंत कॉल कट डॉ अनु  शर्मा श्रीमती श्रद्धा शुक्ला आदि अनेक कवियों ने हिस्सा लिया

मंच संचालन बहुत ही खूबसूरत ढंग से अनु मल्होत्रा द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि करुणाकाल में ऐसे प्रयास साहित्य को नया जीवन प्रदान करते हैं।।