भूपिंदर बसंत शहर में हुए दो समारोहों में हुए शामिल

उनका किया गया हार्दिक अभिनन्दन 

भूपिंदर बसंत शहर में हुए दो समारोहों में हुए शामिल

लुधियाना: पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड के सीनियर वाईस चेयरमैन (एक्साइज एंड टैक्सेशन) भूपिंदर बसंत ने रविवार शहर में हुए दो समारोहों में शामिल हुए जहाँ उनका हार्दिक अभिनन्दन किया गया।

लुधियाना यंग समाज सेवा संघ की तरफ से सीमटरी रोड पर आयोजित किये गए समारोह में न केवल उनका सम्मान किया गया बल्कि उन्होंने समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर जरूरतमंद महिलाओं को राशन भी वितरित किया। इस अवसर पर उन्होंने आयोजकों द्वारा समाज सेवा के किये जा रहे कार्यों की प्रशंशा भी की और कहा की आज के दौर में ऐसे समाज सेवी संगठनों का महत्व और भी बढ़ जाता है जबकि लोग महामारी के दौर में से गुजर रहे हैं। 
बसंत ने कहा कि वर्तमान में समाज सेवी संस्थाओं को प्रोत्साहित करने की अति आवश्यकता है ताकि अन्य लोग भी समाज सेवा के कार्यों में बढ़-चढ़ कर रूचि लें। उन्होंने कहा कि किसी जरूरतमंद को अन्न देना सबसे बड़ी सेवा है और अन्नदान करने वाले व्यक्तियों को जीवन में पुण्य अवश्य प्राप्त होता है।

उन्होंने यह भी कहा कि समाज सेवा से अधिक कोई बड़ा कार्य नहीं है। इसलिए इस कार्य से कभी भी पीछे नहीं हटना चाहिए।

अन्य समारोह- फ्रूट फेस्टिवल जोकि फ़िरोज़पुर रोड के साथ स्थित श्री जगन्नाथ धाम मंदिर में हुआ, में भी भूपिंदर बसंत ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस समारोह में भक्तों द्वारा भगवन जगन्नाथ को छप्पन प्रकार के फलों का भोग लगाया गया। भोग लगाने वालों में बसंत भी शामिल थे। आयोजकों द्वारा बसंत का सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बसंत ने कहा कि कोरोना महामारी के पश्चात किसी धार्मिक समारोह में लोगों की एकत्रिता को देख कर प्रसन्नता हुई कि लोग धर्म-कर्म के रास्ते पर चलने लगे हैं। फ्रूट फेस्टिवल के आयोजकों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि धर्म-कर्म से मनुष्य का जीवन संवर जाता है। इसलिए इस रास्ते से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए।

इन दोनों समारोहों में अन्य के अतिरिक्त पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राजिंदर सिंह बसंत भी उपस्थित रहे।