समाज सेवी संस्थाओं की मदद से स्लम इलाकों में पुलिस ने बांटे फूड पैकेट, लोगों तक पहुंचाई रसद

जरूरतमंद लोगों तक राशन और खाना पहुंचाने की इच्छुक 16 समाज सेवी संस्थाओं की सूची मोबाइल नंबर्स समेत जारी

समाज सेवी संस्थाओं की मदद से स्लम इलाकों में पुलिस ने बांटे फूड पैकेट, लोगों तक पहुंचाई रसद

फिरोजपुर: वीरवार को फिरोजपुर शहर के स्लम और ग्रामीण इलाकों तक फूड पैकेट और राशन पहुंचाने के लिए पुलिस-प्रशासन की तरफ से समाज सेवी संगठनों के सहयोग से खास मुहिम चलाई गई। डीएसपी गुरदीप सिंह की अगुवाई में पुलिस मुलाजिमों की टीम ने बस्ती शेखां वाली इलाके में रहने वाले लोगों तक फूड पैकेट पहुंचाए। ये फूड पैकेट इलाके की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओँ की तरफ से तैयार किए गए थे, जोकि पूरे इलाके में वितरित किए गए।

डीएसपी गुरदीप सिंह ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि जरूरतमंद लोगों की मदद की जाए। उन्होंने कहा कि हमारा फर्ज बनता है कि हम कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में रहें और सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करें। उन्होंने कहा कि लोगों तक राशन, दूध-दही, फल-सब्जियां इत्यादि पहुंचाने के लिए प्रशासन की तरफ से पूरा इंतजाम किया गया है, जिसके तहत होम डिलीवरी के जरिए इन जरूरी वस्तुओं की सप्लाई चल रही है। इसके अलावा शहर के विभिन्न संगठनों की तरफ से लोगों तक डोर टू डोर जरूरी वस्तुएं पहुंचाई जा रही हैं।

जिला रेड क्रास सोसाइटी के पास गरीब व जरूरतमंद लोगों तक राशन व खाना पहुंचाने के लिए 16 समाज सेवी संस्थाओं ने आवेदन दाखिल किया है, जिनकी तरफ से जरूरतमंद लोगों की मदद की जाएगी। ये संस्थाएं डोर टू डोर मुहिम चलाकर लोगों के घरों तक खाना व राशन की मदद पहुंचाएंगी। इन संस्थाओं में शहर के विभिन्न इलाकों की बांट की गई है और सभी संस्थाएं अपने इलाके में सेवा पहुंचाएंगी। इन संस्थाओं और इनके नंबर्स की सूची भी जारी कर दी गई है।