यूआईईटी के छात्र द्वारा बनाए गए मोबाइल फोन होल्डर डिजाइन का पेटेंट डिजाइन रजिस्ट्रेशन हुआ

यूआईईटी के छात्र द्वारा बनाए गए मोबाइल फोन होल्डर डिजाइन का पेटेंट डिजाइन रजिस्ट्रेशन हुआ

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्र अंकित गोस्वामी, प्राध्यापक डॉ. दीपक छाबड़ा तथा डॉ. रविन्द्र कुमार सहदेव द्वारा सृजित मोबाइल फोन होल्डर डिजाइन का भारतीय पेटेंट कार्यालय के तत्वावधान में पेटेंट डिजाइन रजिस्ट्रेशन हुआ है।

कुलपति प्रो.राजबीर सिंह ने पेटेंट दर्ज करवाने वाली टीम से इंटरैक्ट कर डिजाइन बारे जानकारी लेते हुए टीम को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। कुलपति ने इस उपलब्धि पर टीम की सराहना की। निदेशक यूआईईटी प्रो. युद्धवीर सिंह ने भी टीम को इस सफलता के लिए बधाई दी।

सेंटर फॉर आईपीआर स्टडीज के उप निदेशक डॉ. राजीव कुमार कपूर ने पेटेंट रजिस्ट्रेशन के तकनीकी पहलुओं की जानकारी दी। डॉ. राजीव कुमार कपूर ने भारतीय पेटेंट कार्यालय में इस पेटेंट की फाइलिंग प्रक्रिया में योगदान दिया। उल्लेखनीय है कि अंकित गोस्वामी ने यूआईईटी के थ्री डी प्रिंटिंग एंड डिजाइन पाठ्यक्रम के दौरान विशिष्ट मोबाइल होल्डर डिजाइन बनाया। प्राध्यापक डॉ. दीपक छाबड़ा तथा डॉ. रविन्द्र कुमार सहदेव ने इस डिजाइन को बनाने में योगदान दिया। गौरतलब है कि यह पेटेंट डिजाइन रजिस्ट्रेशन की महत्त्वपूर्ण उपलब्धि है।