अधिकारी विभागीय सामंजस्य स्थापित कर समय पर कार्य सुनिश्चित करेः विधायक भारत भूषण बतरा

अधिकारी विभागीय सामंजस्य स्थापित कर समय पर कार्य सुनिश्चित करेः विधायक भारत भूषण बतरा

रोहतक, गिरीश सैनी। विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा है कि अधिकारी विभागीय सामंजस्य स्थापित करें और सुनिश्चित करें कि जो भी कार्य चल रहे हैं वह समय पर संपन्न हो। उन्होंने कहा कि बहुत बार ऐसा होता है कि अधिकारी एक दूसरे विभागों पर जिम्मेदारी टाल देते है, जिसकी वजह से जनता प्रभावित होती है। उन्होंने कई इलाकों की सीवरेज व्यवस्था को नक्शे के माध्यम से अधिकारियों को समझाते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। स्थानीय सर्किट हाउस में आयोजित इस बैठक में पीडब्ल्यूडी के एसई सुखबीर सिंह, जन स्वास्थ्य विभाग के एसई आर.के. शर्मा, नगर निगम के एसई श्याम सिंह प्रमुख रूप से शामिल हुए।

विधायक बतरा ने कहा कि इस बैठक में शीला बाईपास फ्लाईओवर से लेकर बस स्टैंड रोड पर बन रही सड़क मुख्य एजेंडा रही। उन्होंने कहा कि इस सड़क की ऊंचाई की वजह से दोनों तरफ की कॉलोनियों का लेवल बहुत नीचा हो गया है। इसी तरह डीटूएम होटल की तरफ एक नाला बना हुआ है, जो हमेशा भरा रहता है। यह नाला सुखपुरा चौक तक जा रहा है और वहां से आगे पीरबोधि तक जाता है। इसकी सफाई की जिम्मेदारी नगर निगम की है। इस बारे में नगर निगम का कहना है कि 2 महीने पहले ही उन्होंने इस नाले को टेकओवर किया है, इसकी सफाई जेसीबी से नहीं हो सकती बल्कि मैन्युअली होगी और इसका टेंडर लगाया जाएगा।

विधायक ने कहा कि विशाल नगर से सड़क का जो इलाका उठाया जा रहा, वहां से राजीव गांधी स्टेडियम तक पीडब्लूडी ड्रेन बनाएगी ताकि सड़क का पानी वहां से आगे जा सके। यह पानी आगे भी घूमते हुए आखिर में पीरबोधी की तरफ ही जाएगा। उन्होंने कहा कि विशाल नगर की तरफ सड़क पर सीवरेज पहले से डाला हुआ है, इस पर जन स्वास्थ्य विभाग ने यह सुनिश्चित किया है कि सड़क का पानी विशाल नगर और उसके साथ की जो कॉलोनी है, उनमें नहीं जाने देंगे। वह पानी ड्रेन में जाकर राजीव गांधी स्टेडियम की तरफ से होते हुए आगे जाएगा।