गुरुनगरी अमृतसर सहित लुधियाना, जालंधर को मोदी सरकार की वंदे भारत ट्रेन की सौगात: चुग

तरुण चुग ने किया मोदी सरकार का कोटि कोटि धन्यवाद

गुरुनगरी अमृतसर सहित लुधियाना, जालंधर को मोदी सरकार की वंदे भारत ट्रेन की सौगात: चुग

चंडीगढ़, 22 दिसंबर, 2023: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने मीडिया में बयान जारी कर प्रसन्नता व्यक्त की कि 30 दिसंबर को गुरुनगरी अमृतसर से दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन की शुरुवात होगी। इसके लिए उन्होंने मोदी सरकार और रेल मंत्रालय का सभी अमृतसर शहरवासियों की ओर से धन्यवाद व्यक्त किया।

चुग ने बताया कि अत्यधुनिक मेड इन इंडिया वंदे भारत ट्रेन के चलने से अमृतसर और दिल्ली के बीच यातायात में और अधिक सुगमता आयेगी।और यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिलेंगी। अमृतसर दिल्ली के बीच 450 किलोमीटर का सफर जालंधर एवम लुधियाना होते हुए मात्र 5 घंटे में पूरा होगा।

चुग ने बताया कि अमृतसर के लिए यातायात कनेक्टिविटी बढ़ने से अमृतसर में श्री हरमिंदर साहिब , श्री दुर्ज्ञाना मन्दिर तीर्थ, श्री रामतीर्थ, अटारी बार्डर सहित जलियांवाला बाग और अनेकों धार्मिक स्थलों पर भ्रमण करने के लिए देश भर से आने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। साथ ही दिल्ली के साथ पर्यटन सहित आर्थिक, भौतिक रूप से संपर्क और अधिक बढ़ेगी इससे अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा

चुग ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार अमृतसर सहित पंजाब के सर्वांगीण सामान्य मानविकी विकास के लिए अनेकों योजनाएं और कल्याणकारी कार्य कर रही है, पिछले दिनों से शुरू हुआ भी रेल मंत्रालय द्वारा 1100 करोड़ से अधिक की राशि के साथ पंजाब के 22 रेलवे स्टेशन के अमृत भारत स्टेशन बनाने का कार्य चल रहा है।