विधायक पिंकी ने गांव सैदेके को 21.92 लाख रुपए की ग्रांट दी, विकास कार्यों पर खर्च होगी राशि

10 लाख रुपए की लागत से राजीव सेवा केंद्र का निर्माण होगा और बाकी के फंड्स डवलपमेंट के लिए खर्च होंगे

विधायक पिंकी ने गांव सैदेके को 21.92 लाख रुपए की ग्रांट दी, विकास कार्यों पर खर्च होगी राशि

फिरोजपुर: विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने गांव को सैदेके को विकास कार्यों के लिए 21.92 लाख रुपए की ग्रांट वितरित की है। रविवार शाम को गांव में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान विधायक ने गांव की पंचायत को यह राशि सौंपी। ये पैसे गांव में डवलपमेंट कार्यों पर खर्च किए जाएंगे।
विस्तृत जानकारी देते हुए विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने बताया कि इसमें से 10 लाख रुपए की लागत से गांव में राजीव सेवा केंद्र का निर्माण किया जाएगा जबकि बाकी के 11.92 लाख रुपए से गांव की पंचायत विभिन्न विकास कार्य करवाएगी। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी इस गांव को कम्युनिटी हाल तैयार करवाकर दिया गया था, जिससे यहां लोगों को शादी समारोह इत्यादि करवाने के लिए एक बढ़िया स्थान मिल गया है। विधायक पिंकी ने कहा कि हलके के चौतरफा विकास के लिए फंड्स की कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी और लगातार हलके में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हलके के सभी गांवों में शहरों जैसी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कई प्रोजेक्ट शुरू किए गए हैं। इन गांव में सड़क, सीवरेज और वाटर सप्लाई की सुविधाएं पहुंचाने की खास कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि फिरोजपुर अब पिछड़े जिलों की सूची में नहीं रहा क्योंकि यहां पिछले कुछ सालों में डवलपमेंट के कई प्रोजेक्ट लाए जा चुके हैं। पीजीआई के आने से सेहत सुविधाओं व रोजगार के मामले में भी ये जिला अग्रणी शहरों की सूची में शुमार हो जाएगा। इसी तरह लोगों को बेहतर रेल सेवाएं मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से बजट में मल्लांवाला-पट्टी रेल लिंक के लिए 50 करोड़ रुपए का प्रावधान भी किया गया है।
गांव के सरपंच शिंदर सिंह ने विधायक परमिंदर सिंह पिंकी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि फिरोजपुर के विकास के लिए इससे पहले इतनी बड़ी पहल कभी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जिले में लगातार बड़े प्रोजेक्ट लाए जा रहे हैं और हर गांव में विकास कार्य शुरू करवाए गए हैं, जिससे यह जिला तेजी से आगे बढ़ रहा है।
इस मौके पर बलबीर सिंह बाठ, सरपंच अवतार सिंह, सरपंच हरभजन सिंह, सुखविंदर अटारी, बली सिंह, अमरकीक सिंह अलीके, मेजर सिंह, भगवान सिंह, सुच्चा सिंह, फौजा सिंह, सतनाम सिंह, सुखविंदर सिंह समेत कई गणमान्य मौजूद थे।