विधायक भारत भूषण बतरा ने किया खिलाड़ियों से बिना किसी दबाव के अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करने का आह्वान

31वीं जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता के समापन समारोह में किया विजेताओं को सम्मानित।

विधायक भारत भूषण बतरा ने किया खिलाड़ियों से बिना किसी दबाव के अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करने का आह्वान
Source: IANS

रोहतक, गिरीश सैनी। किसी भी खेल में हार-जीत से ज्यादा अहम है खेलों में हिस्सा लेना। खिलाड़ियों से खेलों में बिना किसी दबाव के अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करने का आह्वान हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष, जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के संरक्षक व रोहतक के विधायक भारत भूषण बतरा ने किया। विधायक बतरा सोमवार को 31वीं जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे थे।  

स्थानीय लाढ़ौत रोड स्थित नवयुग शिक्षा निकेतन स्कूल के बैडमिंटन हॉल में जिला बैडमिंटन एसोसिएशन (डीबीए) के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में उपस्थितगण को संबोधित करते हुए विधायक बतरा ने कहा कि खेल हमारे जीवन में अनुशासन एवं टीम भावना का विकास करने में अहम भूमिका निभाते हैं।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में वेटरन खिलाड़ी एवं सेवानिवृत प्राध्यापक शशिकांत तथा बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इंडिया के उपाध्यक्ष एवं हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया मौजूद रहे। समापन समारोह की अध्यक्षता जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने की। एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का आभार व्यक्त किया। सभी अतिथिगणों को एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

समापन समारोह में अंडर-11, अंडर-13, अंडर-15, अंडर-17, अंडर-19 और सीनियर ओपन के आयु वर्ग के मुकाबलों में विजेता रहे खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि विधायक भारत भूषण बतरा ने ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। ये विजेता खिलाड़ी राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में जिला रोहतक का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

आज के समापन समारोह में जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव उमेद शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेंद्र मलिक, टूर्नामेंट कोऑर्डिनेटर रितेश दलाल, हेमंत आनंद, हरिओम चंदेल, गिरीश सैनी, ऋषिराज, पवन सोलंकी, चरणजीत शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने बताया कि विमेन्स सिंगल्स मुकाबले में चितवन ने 21-12, 21-7 से दिव्यांशी को हरा कर फाइनल में जीत हासिल की। अंडर-17 गर्ल्स सिंगल्स मुकाबले में सीरत व अर्शिता सैनी के मुकाबले में वॉक ओवर के चलते सीरत विजेता रही। अंडर-15 मिक्स डबल्स मुकाबले में अर्शिता सैनी व सुजल की जोड़ी ने यश व खुशी की जोड़ी को हरा कर फाइनल जीता। अंडर-15 गर्ल्स डबल्स मुकाबले में अर्शिता व सीरत की जोड़ी ने चहक व शाइना की जोड़ी को हराकर फाइनल जीता। अंडर-15 गर्ल्स सिंगल्स मुकाबले में सीरत ने 15-21, 21-17, 21-13 से अर्शिता सैनी को हराकर फाइनल जीता। अंडर-11 गर्ल्स सिंगल्स मुकाबले में सेजल ने 21-5, 21-2 के एकतरफा मुकाबले में प्राची को हरा कर फाइनल जीता। अंडर-11 बॉयज डबल्स मुकाबले में रितिक व श्रेयांश की जोड़ी अरमान व जागृत को हराकर फाइनल की विजेता बनी। अंडर-17 बॉयज डबल्स मुकाबले में पार्थ व वंश की जोड़ी कैप्टन व हर्षित को हराकर फाइनल की विजेता बनी। अंडर-17 बॉयज सिंगल्स मुकाबले में पार्थ ने वंश को 21-18, 21-15 से हरा कर फाइनल अपने नाम किया। अंडर-13 बॉयज डबल्स मुकाबले में भाविक व जयवर्धन की जोड़ी दरमन व जतिन को हराकर फाइनल की विजेता बनी। अंडर-13 बॉयज सिंगल्स मुकाबले में जयवर्धन व जतिन के मुकाबले में वॉक ओवर के चलते जयवर्धन विजेता रहे। अंडर-11 बॉयज सिंगल्स मुकाबले में रितिक ने श्रेयांश को 21-18, 21-10 से हरा कर फाइनल अपने नाम किया। अंडर-15 बॉयज सिंगल्स मुकाबले में वेदांत ने जतिन को 21-8, 21-12 के सीधे मुकाबले में हराकर फाइनल मैच जीता।