अमृत योजना के कार्यों में समन्वय के लिए विधायक बीबी बतरा ने ली अधिकारियों की बैठक

डेयरी कांप्लेक्स, सीवरेज व्यवस्था सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

अमृत योजना के कार्यों में समन्वय के लिए विधायक बीबी बतरा ने ली अधिकारियों की बैठक

रोहतक, गिरीश सैनी। विधायक भारत भूषण बतरा ने वीरवार को स्थानीय सिंचाई विश्राम गृह में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ अमृत योजना के कार्यों में समन्वय के लिए बैठक ली। विधायक ने कहा कि अधिकारी तय समय सीमा में कार्य समाप्त होना सुनिश्चित करें, ताकि जनता को जल्द से जल्द स्वच्छ पेयजल और अच्छी सड़कें मिल सके।

इस बैठक में नगर निगम आयुक्त जितेंद्र कुमार आईएएस, पीडब्ल्यूडी एसई सुखबीर सिंह, जन स्वास्थ्य विभाग एसई आरके शर्मा, नगर निगम एसई श्याम सिंह एवं अर्बन लोकल बॉडी चीफ इंजीनियर अशोक राठी प्रमुख रूप से शामिल हुए। बैठक में बताया गया कि बोहर मालवान, गढ़ी बोहर, बलियाना, खोखराकोट, सुनारिया खुर्द व सुनारिया कला के कुल 6 बूस्टर स्टेशन 15 अक्टूबर 2023 से पहले कार्यरत हो जाएंगे। इनके शुरू होने से शहर में पानी की सप्लाई में राहत मिलेगी। इसके साथ ही पहरावर वाटर वर्क्स, प्रथम वाटर वर्क्स, कन्हेली वाटर वर्क्स और तृतीय वाटर वर्क्स सहित कुल 5 वाटर वर्क्स भी जल्दी शुरू होंगे। दोनों विभागों के अधिकारियों ने 30 नवंबर 2023 तक इन पांचो वाटर वर्क्स के शुरू हो जाने का आश्वासन दिया।

 

विधायक द्वारा अमृत योजना से जुड़ी सीवरेज  लाइन का सवाल किए जाने पर पब्लिक हेल्थ के अधिकारी ने बताया कि उनके लेवल ठीक नहीं है। इस पर विधायक बतरा ने दोनों विभागों की जॉइंट इंस्पेक्शन कमेटी बनाकर गलत लेवल को तुरंत ठीक कर इस समस्या का स्थाई समाधान किए जाने की बात कही।

 

बैठक में कन्हेली रोड डेयरी कांप्लेक्स को लेकर तय हुआ कि इसके विकास में 15.76 करोड रुपए खर्च होंगे, जिसकी मंजूरी अभी प्रक्रिया के तहत है। विधायक भारत भूषण बतरा ने बस स्टैंड के निकट डीटूएम होटल के सामने पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाई जा रही सड़क का मामला भी उठाया। इस निर्माणाधीन सड़क के लेवल, बरसाती पानी की निकासी व सीवरेज व्यवस्था पर गंभीरता से चर्चा हुई। बैठक में तय हुआ कि तीनों विभागों के एसई मौके का निरीक्षण कर बरसाती पानी, सीवरेज और सड़क  लेवल का स्थाई समाधान करेंगे। बैठक में सरकारी आश्वासन  से संबंधित कुछ विषय भी सरकारी आश्वासन समिति के अध्यक्ष विधायक भारत भूषण बतरा के समक्ष रखे गए। विधायक ने अधिकारियों द्वारा विकास और जन समस्या के मुद्दों पर सकारात्मक रवैया अपनाए जाने की बात कही, ताकि आमजन को राहत मिल सके।