युवक पर जानलेवा हमले का मुख्य आरोपी, अति वांछित 5000 रुपये का इनामी बदमाश सीआईए-1 स्टाफ ने किया गिरफ्तार

युवक पर जानलेवा हमले का मुख्य आरोपी, अति वांछित 5000 रुपये का इनामी बदमाश सीआईए-1 स्टाफ ने किया गिरफ्तार

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक पुलिस की सीआईए-1 स्टाफ की टीम ने गांव गद्दी खेड़ी में युवक पर जानलेवा हमला करने व अंधाधुंध फायरिंग करने की वारदात में शामिल अति वांछित 5 हजार रुपये इनामी मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है।

प्रभारी सीआईए-1 स्टाफ उपनिरीक्षक अनेश कुमार ने बताया कि 08.03.2023 को रात के समय पुलिस को गांव गद्दी खेडी में आशीष के घर पर फायरिंग की वारदात की सूचना मिली। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। गद्दी खेड़ी निवासी आशीष की शिकायत के आधार पर जांच में सामने आया कि आशीष की गांव बसंतपुर निवासी अजय के साथ दोस्ती है। क़रीब सात-आठ महीने पहले राहुल उर्फ़ बाबा निवासी खिडवाली व प्रवीण निवासी मौखरा ने अजय के पैर तोड़ दिए थे। आशीष अजय के पास आता जाता रहता है इसी बात को लेकर 07.03.2023 को प्रवीन व राहुल ने आशीष के पास फोन कर अजय के पास आना-जाना छोड़ने को कहा व न मानने पर जान से मारने की धमकी दी। 08/03/2022 को करीब 20-25 लड़के आशीष के घर पर आए व आशीष को आवाज़ दी। आशीष जैसे ही अपने घर से बाहर निकला तो युवकों ने गेट के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। आशीष अपना बचाव करते हुए अंदर भाग गया। युवक गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए।

मामले की जांच के दौरान 05.09.2023 को सीआईए-1 स्टाफ टीम ने वारदात में शामिल अति वांछित 5 हजार रुपये इनामी मुख्य आरोपी सोमी निवासी कच्ची गढी कुआ मोहल्ला रोहतक को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी आजाद गैंग का सक्रिय सदस्य है। आरोपी का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है। आरोपी के खिलाफ हत्या, हवाई फायरिंग आदि के करीब दर्जन भर मामले दर्ज है। आरोपी ने सन् 2008 में हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था जिसमें उसे उम्रकैद की सजा हो चुकी है। जिसमें आरोपी हाईकोर्ट से जमानत पर है। वारदात में शामिल 10 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।