धुंध में रोशनी ही रोशनी 

धुंध में रोशनी ही रोशनी 

-कमलेश भारतीय 
आज की सुबह मुंह अंधेरे ही राजस्थान मुडका बाॅर्डर पर रोशनी ही रोशनी थी । कारों का काफिला था और लोग आधी रात से ही मुडका तक आने लगे थे और सुबह के उजाले तक हजारों लोग तिरंगा उठाये पंडाल तक पहुंच रहे थे । यह बडी ही रोमांच भरी यात्रा थी । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व  उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित अनेक नेता सत्रह दिन की राजस्थान यात्रा के बाद इसे हरियाणा सीमा तक विदा करने आये थे । राजस्थानी पगड़ियों के साथ साथ हरियाणवी पगड़ियाँ भी मिल गयी थीं ! लोककलाकारों ने रंग बिरंगे परिधान में तिरंगा हाथों में लिए नाचते झूमते राहुल गांधी का स्वागत् किया । दूर दूर तक पंडाल में तिल रखने की कोई जगह नहीं थी । बीच बीच में राहुल गांधी के नाम के नारे लगते रहे । ढोल नगारे भी बजा कर स्वागत् किया गया । 
कांग्रेस के मंच पर एकबारगी तो एकजुटता दिखाई दी । क्या सैलजा , क्या रणदीप सुरजेवाला तो क्या किरण चौधरी और श्रुति चौधरी सहित सभी नेता एक ही मंच पर ! काश ! यह एकजुटता सन् 2024 के चुनाव तक दिखाई दे ! यह दुआ कांग्रेस कार्यकर्त्ता करते दिखाई दिये ! 
##राहुल के कट आउट्स : पूरी यात्रा के रूट पर राहुल गांधी के कट आउट्स , तिरंगा और अनेक नेताओं के स्वागत् के बैनर लगे हुए थे । राह में अनेक परिवार चाय पानी लेकर पिला रहे थे । बच्चे तक झंडा और राहुल का कट आउट लिये खड़े थे । यह अनोखी यात्रा हरियाणा में तीन दिन तक चलेगी