औद्योगिक विकास को लेकर सरकार गंभीर : दीवान

कई सकारात्मक कदम उठाए

औद्योगिक विकास को लेकर सरकार गंभीर : दीवान

लुधियाना: पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान ने कहा है कि पंजाब सरकार राज्य के औद्योगिक विकास को लेकर गंभीर है और इस दिशा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कई सकारात्मक कदम उठाए गए हैं। वह फोकल प्वाइंट डाइंग इंडस्ट्री की ओर से आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

दीवान ने डाइंग इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कई अहम कदम उठाए गए हैं, जिनमें राज्य में उद्योग स्थापित करने के लिए स्वयं घोषणपत्र की व्यवस्था एक बड़ा कदम है। इससे उद्योगों को इंस्पेक्टरी राज, विभागों से मंजूरियां हासिल करने के जंजाल से राहत मिली है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पंजाब सरकार राज्य के औद्योगिक विकास को लेकर गंभीर है और ये सकारात्मक कदम उसकी गम्भीरता को दर्शाते हैं।

इस दौरान डाइंग इंडस्ट्री की ओर से अपनी समस्याओं को भी रखा गया, जिनमें मंदी के चलते कारोबार में गिरावट का मुद्दा अहम रहा।  इसी तरह, उद्योग की ओर से पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को दर्शाते हुए, सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों का समर्थन किया गया। जिस दिशा में जल्द ही सीईटी प्लांट लगाए जा रहे हैं।

समारोह में अन्यों के अलावा, विवेक धवन, श्री सत्यपाल धवन, दविंदर रामपाल, पूर्णिमा धवन, विशाल जैन, मनीत जिंदल, ऋषि धींगरा, विवेक मागो, रोहित पाहवा भी मौजूद रहे।