कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद के लिए फिरोजपुर पुलिस ने फील्ड में उतारी स्पेशल टीम `मे आई हेल्प यू'

सांझ केंद्रों में काम करने वाले 24 मुलाजिम सिविल ड्रेस में घर-घर पहुंचकर लोगों को कर रहे हैं मदद की पेशकश

कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद के लिए फिरोजपुर पुलिस ने फील्ड में उतारी स्पेशल टीम `मे आई हेल्प यू'

फिरोजपुर: करोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद के लिए फिरोजपुर पुलिस की तरफ से एक नया प्रयास किया गया है। एसएसपी फिरोजपुर श्री भूपिंदर सिंह की तरफ से बुधवार को फील्ड में 24 पुलिस मुलाजिमों की टीम उतारी गई है और इस टुकड़ी का नाम है `मे आई हेल्प यू' यानि क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूं।

विस्तृत जानकारी देते हुए एसएसपी श्री भूपिंदर सिंह ने बताया कि ये सभी मुलाजिम सांझ केंद्रों में कार्यरत हैं और इन्हें लोकसेवा के कार्य में लगाया गया है। सभी के पास अपने बाइक्स हैं, जिस पर उनका नाम और मोबाइल नंबर दिया गया है। यह विवरण बाइक की हेडलाइट के उपर बड़े-बड़े अक्षरों में लगाया गया है ताकि लोग इनसे संपर्क कर सकें। पूरे शहर के चार सैक्टरों में बांटा गया है और हरेक सैक्टर में पांच से छह मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई गई है। ये मुलाजिम अपनी बाइक पर अपने-अपने एरिया में घूमेंगे और लोगों को मदद की पेशकश करेंगे।

एसएसपी श्री भूपिंदर सिंह ने बताया कि जैसे किसी को कोई मेडीकल इमरजेंसी है, किसी को राशन चाहिए, घर में दूध खत्म हो गया है या फिर एलपीजी सिलेंडर नहीं है, ये मुलाजिम लोगों से मदद के लिए पूछेंगे। लोगों की तरफ से मांगी गई मदद को जिला प्रशासन तक पहुंचाएंगे और इस तरह ये सभी मुलाजिम जनता व पुलिस-प्रशासन के बीच कड़ी का काम करेंगे। ये मुलाजिम लोगों तक कर्फ्यू पास, राशन, दवाईयां, मेडीकल हेल्प पहुंचाने के लिए कदम उठाएंगे ताकि उन्हें कर्फ्यू के बीच कोई परेशानी पेश न आए।

एसएसपी श्री भूपिंदर सिंह की तरफ से फील्ड में उतारी गई इस स्पेशल टीम के मोबाइल नंबरों की सूची भी सांझा की गई है, जिन्हें लोग जरूरत के मुताबिक कॉल कर सकते हैं।