सरकार द्वारा तैयार आदर्श स्पोटर्स ढांचे के कारण खिलाड़ियों ने लगाई पदकों की झड़ीः भाजपा जिलाध्यक्ष कादियान

सरकार द्वारा तैयार आदर्श स्पोटर्स ढांचे के कारण खिलाड़ियों ने लगाई पदकों की झड़ीः भाजपा जिलाध्यक्ष कादियान

झज्जर, गिरीश सैनी। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने खेल प्रोत्साहन नीति से निचले स्तर पर आदर्श स्पोर्ट्स ढांचा तैयार किया। जिससे एशियाई खेलों में भारत के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पदकों की झड़ी लगा दी है। जिसे पूरे विश्व में सराहा जा रहा है। यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस, बेरी में जन समस्याएं सुनने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

कादियान ने कहा कि भारत 107 पदक जीतकर एक खेलों के क्षेत्र में भी महाशक्ति बन गया है। यह हरियाणा सरकार की खेल नीति का ही नतीजा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार खेलों की व्यवस्था ठीक करने और खिलाड़ियों को खेल माहौल देने के लिए प्रयासरत हैं। पदक विजेता खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार व अन्य सुविधाएं देने के लिए हरियाणा राज्य विकास निधि का प्रावधान किया गया है। जिसके तहत अब तक 335 करोड़ रुपये के नगद पुरस्कार दिए जा चुके हैं। हरियाणा में अब तक 216 खिलाड़ियों को खेल कोटे से नौकरियां दी जा चुकी हैं जबकि 550 नए पद खेल प्रतिभाओं के लिए सर्जित किए गए हैं। खिलाड़ियों को उनकी योग्यता अनुसार नौकरियों का प्रावधान किया गया है।

जिलाध्यक्ष कादियान ने देश की शान दीपक पूनिया, अमन सहरावत, मनु भाकर, पलक गुलिया, प्रियंका कादियान सहित एशियाई खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि बच्चों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए 1100 नई खेल नर्सरियां खोली गई हैं। जिसमे 25 हजार से अधिक बच्चे विभिन्न खेलों का अभ्यास कर रहे हैं। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को तीन करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को दो करोड़ रुपये तथा कांस्य पदकधारी को 75 लाख रुपये का इनाम दिया जा रहा है। राज्य व राष्ट्रीय प्रतियोगियों के विजेताओं को भी सम्मानजनक इनाम दिया जा रहा है। जिसके फलस्वरुप हरियाणा के खिलाड़ियों ने एकल वर्ग में 14 पदक और 16 पदक टीम वर्ग में जीतकर कीर्तिमान स्थापित किया है।

इस मौके पर सरपंच बाकरा सुरेंद्र, पूर्व सरपंच बाघपुर प्रवीण कुमार, ब्लॉक समिति चेयरमैन प्रशांत, ब्लॉक समिति सदस्य बिट्टू, ललित, नवीन, जयबीर सिंह, जसवीर लकड़िया, नगर पार्षद जितेन्द्र, नगर पार्षद प्रवीण सलुजा, सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।