दोआबा कालेज में च्मोदी सरकार की उपलब्धियां एवं चुनौतियां विषय पर पैनल डिस्कशन आयोजित  

दोआबा कालेज में च्मोदी सरकार की उपलब्धियां एवं चुनौतियां विषय पर पैनल डिस्कशन आयोजित  
दोआबा कालेज में आयोजित पैनल डिस्कशन में चन्द्र मोहन, रमनवीर, रिमांशु गाबा, प्रि. डॉø प्रदीप भंडारी, डा. सिमरन सिद्धू व विद्यार्थी भाग लेते हुए ।  

जालन्धर, 14 अगस्त, 2023: दोआबा कालेज के स्नातकोत्तर जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन विभाग द्वारा  च्मोदी सरकार की उपलब्धियां एवं चुनौतियां विषय पर पैनल डिस्कशन का आयोजन किया गया जिसमें चन्द्र मोहन- प्रधान आर्य शिक्षा मण्डल एवं कालेज प्रबन्धकीय समीति तथा वरिष्ठ पत्रकार, रमन मीर- एडिटर, खबरिस्तान, रिमाँशु गाबा- डिप्टी एडिटर, दैनिक सवेरा टीवी., बतौर पैनालिस्ट उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनन्दन प्रिं. डॉø प्रदीप भंडारी, डॉø सिमरन सिद्धू-विभागाध्यक्ष, प्रो. प्रिया चोपड़ा, प्राध्यापकगणों तथा विद्यार्थियों ने किया ।  

चन्द्र मोहन ने कहा कि सोशल मीडिया आज के दौर में सूचना प्रसारण के लिए एक सशक्त माध्यम के रूप में उभरा है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा डिजिटाइजेशन के प्रक्रिया को सही तरीके से चलाए जाने के कारण भ्रष्टाचार काफी हद तक कम हुआ है परन्तु भविष्य को देखते हुए सरकार को शिक्षा के क्षेत्र में स्किल बेस्ड शिक्षा को प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है।  

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि देश में बदलाव अपने अंदर से आना चाहिए और देश के सामने आ रही विभिन्न चुनौतियों को देशवासियों द्वारा अपनी जुझारू क्षमता को दर्शा कर उसका हिम्मत से सामना कर निपटारा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लाना एक बड़ी उपलब्धि है लेकिन इसको समग्र रूप में लागू करना एक बहुत बड़ी चुनौती है। 

रमनमीर ने कहा कि सरकार को मणिपुर के हालात पर जल्द प्रभावी कदम उठाने चाहिए और कहा कि मणिपुर की हिंसा को समझने के लिए हमें विस्तार से उस क्षेत्र के सामाजिक, राजनीतिक, भौगोलिक, आर्थिक व पृष्ठभूमि को समझना होगा।  

रिमांशु गाबा ने कहा कि पत्रकारिता के विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में अपना नाम बनाने के लिए निडर एवं निष्पक्ष बनना होगा तथा शोध आधारित पत्रकारिता पर अपनी पकड़ बनाना सीखना पड़ेगा और उन्हें दूसरे विकल्पों पर भी गौर करना चाहिए।    डा. सिमरन सिद्धू ने उपस्थित पैनलस्टिकों का धन्यवाद दिया।