140वें दिन में पहुंचा डीएलसी सुपवा के शिक्षकों का विमर्श प्रदर्शन

140वें दिन में पहुंचा डीएलसी सुपवा के शिक्षकों का विमर्श प्रदर्शन

रोहतक, गिरीश सैनी। वेतनमान व पदोन्नति की मांग को लेकर डीएलसी सुपवा के शिक्षकों का विमर्श प्रदर्शन सोमवार को 140वें दिन में पहुंच गया। शिक्षकों ने कहा कि लंबित मुद्दों का निवारण करने के लिए प्रशासन का सकारात्मक होना जरूरी है। इसी दिशा में सोमवार को नव नियुक्त कुलसचिव डॉ गुंजन मलिक मनोचा के साथ शिक्षकों की शांतिपूर्ण माहौल में मीटिंग हुई। कुलसचिव ने शिक्षकों के तमाम मुद्दों को सुनते हुए आश्वासन दिया कि जल्दी ही इन सब मुद्दों का निवारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में वो जल्द ही कुलपति से बात करेंगी।

कुलसचिव के साथ बैठक के बाद शिक्षक संघ के अध्यक्ष इंद्रनील घोष ने बताया कि सर्विस अधिकारों के लिए विमर्श प्रदर्शन करते हुए लगभग 5 महीने होने को आए हैं, लेकिन अभी तक विवि प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की है। शिक्षकों ने प्रशासन की अनदेखी और लगातार नियमों की अवहेलनाओं के खिलाफ चिंता जताते हुए कहा कि उन्हें न्याय मांगते हुए विवश होकर लंबित मांगों के लिए विमर्श प्रदर्शन करना पड़ रहा है। शिक्षकों ने कहा कि कार्यकारी परिषद में विवि के अनुभवी एवं नियमित एसोसिएट प्रोफेसरों और वरिष्ठ प्राध्यापकों को भी प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है।

शिक्षक संघ ने सवाल उठाया कि आखिरकार उनका क्या कसूर है कि उन्हें पिछले इतने सालों से यूजीसी वेतनमान साथ में सीपीसी और पदोन्नति से वंचित किया जा रहा है। शिक्षकों ने आशा जताई कि विवि प्रशासन सकारात्मक रवैया अपनाते हुए जल्द उनकी मांगों का निवारण करेगा।