हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ने मध्यप्रदेश की तर्ज पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पत्रकारों को सुविधाएं देने की मांग की

हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ने मध्यप्रदेश की तर्ज पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पत्रकारों को सुविधाएं देने की मांग की

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश सरकार की तर्ज पर प्रदेश के पत्रकारों को सुविधाएं प्रदान किए जाने की मांग की है।

यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष अजय मल्होत्रा व कार्यवाहक अध्यक्ष मनमोहन कथूरिया ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने पत्रकारों की पेंशन 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दी है। हरियाणा सरकार ने पत्रकारों की पेंशन 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 11 हजार रुपये की थी और केंद्र सरकार की तर्ज पर डी.ए. देने की घोषणा की थी, जो अभी तक क्रियान्वित नहीं हुई है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पेंशन राशि बढ़ाने की घोषणा को क्रियान्वित करवाए जाने की मांग की है। मप्र सरकार द्वारा पेंशनधारी पत्रकारों के निधन पर उनकी पत्नी को 8 लाख रुपये की सहायता राशि देने का निर्णय भी लिया गया है। हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ने प्रदेश सरकार से इसी तर्ज पर हरियाणा के पेंशनधारी पत्रकारों के निधन पर उनकी पत्नी को यह सुविधा दिए जाने की मांग की है।

अजय मल्होत्रा व मनमोहन कथूरिया ने कहा कि मप्र सरकार ने पत्रकारों को आवासीय सुविधा प्रदान करने अथवा आवास निर्माण के लिए 30 लाख रुपये ऋण देने का महत्वपूर्ण निर्णय भी लिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स पिछले कई सालों से पत्रकारों को आवासीय सुविधा प्रदान किए जाने, पत्रकार कॉलोनियों की स्थापना किए जाने व आवास निर्माण के लिए सस्ती दरों पर ऋण उपलब्ध करवाए जाने की मांग कर रही है। उन्होंने मध्यप्रदेश की तर्ज पर हरियाणा के पत्रकारों को चिकित्सा सुविधा प्रदान किए जाने की भी मांग की। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने व प्रेस मान्यता प्रदाय समिति का गठन किए जाने की भी मांग की है।