पंजाब स्किल डेवलपमेंट मिशन के संकल्प प्रोग्राम के तहत 500 युवाओं का ट्रेनिंग कार्यक्रम संपन्न

देश के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डेवलपमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे है, जिसके तहत युवाओं को अलग अलग जॉब उपलब्ध करवाने के तहत उन्हें विभिन्न प्रोजेक्ट के जरिये प्रशिक्षित किया जा रहा है।  पंजाब में भी पंजाब स्किल डेवलपमेंट मिशन के संकल्प प्रोग्राम के तहत युवाओं को अलग अलग स्किल में प्रशिक्षित किया जा रहा है।

पंजाब स्किल डेवलपमेंट मिशन के संकल्प प्रोग्राम के तहत 500 युवाओं का ट्रेनिंग कार्यक्रम संपन्न

लुधियाना, 16 अप्रैल, 2024: देश के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डेवलपमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे है, जिसके तहत युवाओं को अलग अलग जॉब उपलब्ध करवाने के तहत उन्हें विभिन्न प्रोजेक्ट के जरिये प्रशिक्षित किया जा रहा है।  पंजाब में भी पंजाब स्किल डेवलपमेंट मिशन के संकल्प प्रोग्राम के तहत युवाओं को अलग अलग स्किल में प्रशिक्षित किया जा रहा है।

इसी के तहत ट्रेनिंग प्रोवाइडर मैनेजर अवतार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब स्किल डेवलपमेंट मिशन के संकल्प प्रोग्राम के तहत लुधियाना में 500 युवाओं ने प्रशिक्षण प्रोग्राम करवाया गया जोकि एक महीने से तीन महीने तक का प्रशिक्षण प्रोग्राम रहा। यह प्रशिक्षण प्रोग्राम मेट्रो टायर प्रा. लिमिटेड जमालपुर फोकल प्वाइंट लुधियाना में संपन्न हुआ। इस प्रशिक्षण प्रोग्राम में अलग अलग जाब प्लेसमेंट के लिए युवाओं ने ट्रेनिंग हासिल की जोकि प्रशिक्षण प्रोग्राम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर ब्लॉक मिशन मैनेजर रवि ज्योत कौर व टीम सदस्य उपस्थित रहे।