डब्ल्यूआरआई इंडिया की तीन दिवसीय प्रदर्शनी सम्पन्नः नगराधीश मुकुंद तंवर

विभिन्न स्कूली व कॉलेज विद्यार्थियों सहित आमजन ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन।

डब्ल्यूआरआई इंडिया की तीन दिवसीय प्रदर्शनी सम्पन्नः नगराधीश मुकुंद तंवर

रोहतक, गिरीश सैनी। डब्ल्यूआरआई इंडिया, राहगिरी फाउंडेशन तथा बोटनार द्वारा जिला प्रशासन एवं पुलिस के साथ मिलकर -म्हारा रोहतक परियोजना के तहत शहर की सड़कों को युवाओं के लिए सुगम व सुरक्षित बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। नगराधीश मुकुंद तंवर ने स्थानीय लघु सचिवालय परिसर में डब्ल्यूआरआई इंडिया द्वारा लगाई गई तीन दिवसीय प्रदर्शनी का अवलोकन किया। विभिन्न विद्यालयों व महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भी इस प्रदर्शनी में शहर के 6 स्थलों के बारे में तैयार किये गए डिजाइनों का अवलोकन किया।

प्रदर्शनी में शहर के डी पार्क, डॉक्टर्स हॉस्टल, किला रोड, रोहतक रोड, पुराना बस अड्डा रोड़ और पुरानी आईटीआई मैदान जैसे कुछ लोकप्रिय स्थानों को रूपांतरित करने का विचार शामिल किया गया है। इन स्थानों को म्हारा रोहतक प्लेस मेकिंग कंपटीशन के हिस्से के तौर पर फिर से आकर दिया जाएगा। इससे युवा डिजाइनर्स और आर्किटेक्ट्स को इन लोकप्रिय सार्वजनिक स्थलों की पुनर्परिकल्पना करने का अवसर मिला है।

नगराधीश मुकुंद तंवर ने कहा कि संस्थाओं द्वारा रोहतक को युवाओं के लिए सुगम शहर बनाने के लिए सर्वेक्षण कर महत्वपूर्ण डिजाइन तैयार किये गए है। म्हारा रोहतक आयोजन बोटनार चाइल्ड रोड सेफ्टी चैलेंज एवं सेफर मोबिलीटी फॉर यूथ के हिस्से के रूप में किया जा रहा है। नगराधीश ने कहा कि फाउंडेशन द्वारा तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

डब्ल्यूआरआई इंडिया की इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट शाखा की वरिष्ठ कार्यक्रम प्रबंधक अद्वैत जानी ने कहा कि डब्ल्यूआरआई इंडिया में हम रोहतक शहर की सिटी फॉर यूथ के रूप में पुनर्परिकल्पना के विजनरी उद्देश्य का हिस्सा बनकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। रोहतक पुलिस प्रशासन और राहगिरी फाउंडेशन के साथ हमारा समन्वय सुरक्षित आवागमन, सतत नगरीय वातावरण और रोहतक में युवाओं के लिए उज्जवल भविष्य को बढ़ावा देने के हमारे साझा संकल्प को परिलक्षित करता है। साथ मिलकर हम शहर के सकारात्मक बदलाव करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।