एम्प्लॉयबिलिटी एनहांसमेंट स्किल्स पर सात दिवसीय कार्यशाला शुरू

एम्प्लॉयबिलिटी एनहांसमेंट स्किल्स पर सात दिवसीय कार्यशाला शुरू

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल, गणित विभाग तथा महिंद्रा प्राइड क्लासरूम (नंदी फाउंडेशन, एनजीओ वेंचर ऑफ महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप) के संयुक्त तत्वावधान में गणित विभाग में एम्प्लॉयबिलिटी एनहांसमेंट स्किल्स विषय पर सात दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ हुई।

गणित विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो. जे.एस. सिक्का ने बतौर मुख्यातिथि इस कार्यशाला का उद्घाटन किया। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में दृढ़ता के साथ काम करने, सीखने की ललक बनाए रखने तथा बदलाव के लिए तैयार रहने के लिए प्रेरित किया। प्रो. सिक्का ने जीवन में नियमों और संतुलन के महत्व के बारे में चर्चा की।

गणित विभागाध्यक्ष प्रो. दलीप सिंह ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने अतिथि वक्ता मनीष अरोड़ा और रविंद्र पाल सिंह का परिचय छात्रों के साथ कराया। कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रो. सुमित गिल ने कार्यशाला की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। मनीष अरोड़ा और रविंद्र पाल सिंह ने विद्यार्थियों को रोजगार के लिए जरूरी कौशल विकसित करने बारे व्यावहारिक जानकारी दी।

प्रो. राजीव कुमार ने आभार जताते हुए सहयोग के लिए नंदी फाउंडेशन की सराहना की। कार्यशाला समन्वयक डॉ. एकता नरवाल ने मंच संचालन किया। डॉ. अंजू पंवार और डॉ. पूनम रेढू ने कार्यक्रम संचालन में सहयोग दिया। इस मौके पर डॉ. सविता राठी, डॉ. मीनाक्षी और डॉ. मोनिका समेत प्राध्यापक, शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।