दोआबा कालेज में राष्ट्रीय ध्वज की महत्त्ता पर संगोष्टी आयोजित

दोआबा कालेज में राष्ट्रीय ध्वज की महत्त्ता पर संगोष्टी आयोजित
दोआबा कालेज में आयोजित संगोष्टी में कर्नल वी.के. शर्मा उपस्थिति को संबोधित करते हुए। 

जालन्धर, 23 अगस्त, 2022: दोआबा कालेज के एनसीसी, एनएसएस एवं रैड रीबन क्लब द्वारा एक भारत श्रेष्ठ भारत के प्रोग्राम के तहत तिरंगा: हमारा राष्ट्रीय धवज- एकता, अखंडता एवं अनेकता का प्रतीक विष्य पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें सेवानिवृत कर्नल वी.के. शर्मा बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, डा. अर्शदीप सिंह, डा. राकेश कुमार, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज सभी देशवासीयों के सम्मान का प्रतीक है तथा हम सभी नागरिकों को चाहिए कि इसके प्रति अपने मौलिक कर्तव्य को समझते हुए इसका पूर्ण आदर एवं सम्मान बरकरार रखें। 

कर्नल वी.के. शर्मा ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सभी को राष्ट्रीय ध्वज, राष्ट्रीय चिन्ह एवं राष्ट्रगाण का पूर्ण सम्मान करते हुए सदैव इनका सम्मान बरकरार रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी राष्ट्र बिना भाईचारे, शांति एवं बलिदान की भावना के बगैर विकास के पथ पर आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने उपस्थिति को स्वतंत्रता दिवस तथा गणतंत्रत दिवस की महत्त्ता के बारे में भी बताया। इसके साथ ही उन्होंने नैशनल डिफेंस अकादमी की परीक्षा के बारे में भी विद्यार्थियों को जानकारी दी। प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी व डा. अर्शदीप सिंह ने कर्नल वी.के. शर्मा को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया। डा. शिविका दत्ता ने मँच संचालन बखूबी किया।