दोआबा कॉलेज में कैंसर अवेयरनेस पर सैमीनार 

दोआबा कॉलेज में कैंसर अवेयरनेस पर सैमीनार 
दोआबा कॉलेज में आयोजित ऑनलाईन कैंसर अवेयरनेस वीक में डा. अनुभा उपस्थिति को संबोधित करते हुए।

जालन्धर, 14 फरवरी 2022:दोआबा कॉलेज की हेल्थ एवं वेलबींग कमेटी द्वारा विश्व कैंसर पखवाड़े के अंर्तगत जालन्धर के पटेल हस्पताल के सहयोग से कॉलेज के स्टॉफ व उनके परिवारजनों के लिए ऑनलाईन कैंसर अवेयरनेस वीक मनाया गया जिसमें कैंसर विशेषज्ञ डा. अनुभा भारथुआर बतौर रिसोर्स पर्सन उपस्थित हुई जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. गरिमा चोडा, डा. सुरेश मागो, प्राध्यापकों और प्रतिभागियों ने किया। 
प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने मुख्यवक्ता का स्वागत करते हुए कहा कि वर्तमान दौर में कैंसर बिमारी से संबंधित विभिन्न भ्रांतियों को विज्ञान की मदद से दूर करने की ज़रूरत है ताकि इसका स्टीक ईलाज करके समय रहते बचाव किया जा सके। 
डा. अनुभा ने उपस्थिति को कैंसर के विभिन्न प्रकारों जैसे कि फेंफड़ों, गर्दन, प्रोस्ट्रैट, यूर्टीन, स्किन एवं ब्रैस्ट कैंसर आदि के लक्षणों, पहचान चिन्ह तथा इनके कारणों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने शराब, सिगरेट, तंबाकू, मोटापा व भाग दौड़ की जीवन शैली से परहेज़ करने के लिए प्रेरित किया। डा. अनुभा ने कैंसर परिवेंशन स्ट्रैटीजीज़ के अंर्तगत अर्ली डिटेक्शन, सक्रीनिंग, वेकसीनेशन, पैप समीयर आदि के बारे में भी बताया।  
प्रो. प्रिया चोपड़ा ने मॉडरेटर की भूमिका निभाई।