राहगीरी कार्यक्रम को बनाया जाएगा भव्य व शानदारः उपायुक्त अजय कुमार

राहगीरी कार्यक्रम को बनाया जाएगा भव्य व शानदारः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि रोहतक में एक अक्टूबर को आयोजित होने वाले राहगिरी कार्यक्रम को भव्य व शानदार बनाया जाएगा। उपायुक्त बुधवार को राहगिरी कार्यक्रम की तैयारी को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में कम्युनिटी पुलिसिंग एवं सीएम आउटरीच कार्यक्रम के विशेष अधिकारी पंकज नैन आईपीएस से बातचीत कर रहे थे।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि राहगिरी जन भागीदारी का कार्यक्रम है। इसलिए इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहगिरी की सूचना आमजन को देने के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों का उपयोग किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम के साथ विभिन्न गैर सरकारी संस्थाओं को भी जोड़ा जाएगा।

उपायुक्त अजय कुमार ने  बताया कि राहगिरी कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस बार भी राहगिरी के कार्यक्रम को भव्य व शानदार ढंग से मनाने के लिए इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलों से जुड़ी विभिन्न गतिविधियां जैसे कबड्डी, कुश्ती, दौड़, रस्साकशी, योग, साइकिलिंग, आर्ट व क्राफ्ट, रंगोली तथा बच्चों के मनोरंजन की व्यवस्था की जाएगी। लोगों विशेषकर युवाओं से संबंधित विभिन्न गतिविधियों को राहगिरी में शामिल किया जाएगा। राहगिरी कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों की स्टॉल भी लगाई जाएगी। इसके अलावा फोटो लेने के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में जहां स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे, वहीं अन्य कलाकारों की गायकी भी सुनने को मिलेगी।

उपायुक्त अजय कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए बेहतर प्रबंधन किया जाए और इस कार्यक्रम को यादगार बनाएं। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कम्युनिटी पुलिसिंग एवं सीएम आउटरीच कार्यक्रम के विशेष अधिकारी पंकज नैन आईपीएस ने राहगिरी कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा को रखा। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम सरकारी न होकर आमजन का कार्यक्रम है। इसलिए हर वर्ग के लोगों को इसमें बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग अंजली श्रोत्रीय, अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विजय सिंह मलिक, नगराधीश मुकुल तंवर, पुलिस उपाधीक्षक डॉ.रविन्द्र, सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल बिरला, जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मलिक, रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव देवेंद्र चहल व जिला खेल अधिकारी अनूप सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।