दूसरे राज्यों से घर लौटने वाले पंजाबी हमारे भाई हैं, उनकी देखभाल कैप्टन सरकार की प्राथमिकताः बलवीर सिद्धू 

पंजाब के सेहत मंत्री ने कहा पंजाब में दूसरे राज्यों से हजारों की तादाद में लोगों के आने के कारण केस बढ़े हैं लेकिन जल्द ही वह स्थिति नॉमर्ल हो जाएगी 

दूसरे राज्यों से घर लौटने वाले पंजाबी हमारे भाई हैं, उनकी देखभाल कैप्टन सरकार की प्राथमिकताः बलवीर सिद्धू 

टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए कई प्राइवेट लैबोरेटरीज के साथ किया गया है तालमेल, ऑटोमेटिक मशीनों की पहली खेप भी जल्द प्राप्त होगी

फिरोजपुर: दूसरे राज्यों से वापस लौटने वाले पंजाबी हमारे भाई हैं। उन्होंने कभी न कभी तो अपने घर लौटना ही था। उनकी देखभाल और बढ़िया इलाज उपलब्ध करवाना कैप्टन सरकार की प्राथमिकता है। ये विचार पंजाब के सेहत मंत्री श्री बलवीर सिंह सिद्धू ने सोमवार को फिरोजपुर जिले में कोरोना वायरस के मद्देनजर किए जा रहे कार्यों का रिव्यू करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि पंजाब दूसरे राज्यों के मुकाबले कोरोना वायरस को कंट्रोल करने कि दिशा में काफी बेहतर चल रहा था और अब दूसरे राज्यों से करीब 7 हजार लोगों के वापस पंजाब लौटने के बाद हालात थोड़े बिगड़ गए हैं लेकिन उन सभी लोगों को कभी न कभी तो घर लौटना ही था। सेहत मंत्री ने कहा कि ज्यादातर लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है और कुछ ही दिनों में बाहर से आने वाले सभी लोगों की सैंपलिंग के साथ ही हालात फिर से नॉमर्ल हो जाएंगे।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना वायरस की टेस्टिंग क्षमता को लगातार बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत कई प्राइवेट लैबोरेटरीज के साथ भी तालमेल करके उन्हें टेस्टिंग के लिए अधिकृत किया गया है। इस वक्त सरकारी और प्राइवेट मिलाकर कुल आठ लैबोरेटरीज कोरोना की टेस्टिंग कर रही हैं। इसके अलावा पंजाब सरकार को जल्द ही कोरोना वायरस की टेस्टिंग को लेकर ऑटोमैटिक मशीनें मिलने वाली हैं, जिससे टेस्टिंग पहले के मुकाबले कई गुणा तेज हो जाएगी।
इससे पहले उन्होंने जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक में जिले की स्थिति का रिव्यू किया। मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा कि सरकार की तरफ से इस लड़ाई में संसाधनों की कोई कमी नहीं है। पीपीई किट्स, हैंड सैनेटाइजर, मास्क, दवाईयों, डिसइंफेक्टेंट स्प्रे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सभी संसाधन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं और अस्पतालों में बैडिंग क्षमता में भी इजाफा किया गया है। इसके अलावा लगातार संसाधनों का विकास हो रहा है।
विधायक परमिंदर सिंह पिंकी और विधायक रमिंदर आंवला ने कहा कि यह लड़ाई सबके सहयोग से ही जीती जा सकती है। उन्होंने कहा कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करें और खुद को सुरक्षित रखें। डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने सेहत मंत्री को जिले की स्थिति के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। बैठक में एडीसी रविंदरपाल सिंह, एडीसी (विकास) रविंदरपाल सिंह संधू, एसडीएम अमित गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह भी मौजूद थे।