प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का लिया है संकल्पः मेयर मनमोहन गोयल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का लिया है संकल्पः मेयर मनमोहन गोयल

रोहतक, गिरीश सैनी। मेयर मनमोहन गोयल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अंत्योदय की भावना के साथ गरीब पात्र लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचा रही है। नरेंद्र मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में वंचित पात्र गरीबों को मौके पर योजनाओं का लाभ दिला रही हैं।

मनमोहन गोयल ने नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 9 में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को पांच वर्षों के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि कोई भी नागरिक भूखा न रहे। सरकार द्वारा पक्के मकान से वंचित गरीब पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान भी दिये जा रहे हैं। आयुष्मान व चिरायु हरियाणा योजना के तहत 5 लाख रूपये के स्वास्थ्य बीमा के गोल्डन कार्ड दिए गए हैं। अब कोई भी गरीब व्यक्ति धन के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा, बल्कि गोल्डन कार्ड धारक योजना के पैनल में शामिल निजी अस्पतालों में भी इलाज करवा सकता है। गांव बोहर में आयोजित कार्यक्रम में हैंडबॉल खिलाड़ी देव को सम्मानित किया गया।

आयुष व स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई तथा जरूरत अनुसार मुफ्त दवाइयां भी दी गई। विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर मौके पर वंचित पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ प्रदान किया। उपस्थि जन को लघु फिल्मों के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संदेश भी सुनाया गया। लाभार्थियों ने मेरी कहानी-मेरी जुबानी के तहत अनुभव साझा किए।