बीपीएस महिला विश्वविद्यालय की खिलाड़ियों ने इंटर यूनिवर्सिटी स्पर्धाओं मे जीते पदक

कुलपति प्रो सुदेश ने दी बधाई।

बीपीएस महिला विश्वविद्यालय की खिलाड़ियों ने इंटर यूनिवर्सिटी स्पर्धाओं मे जीते पदक

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां की खिलाड़ियों ने विभिन्न अंतर विश्वविद्यालय स्पर्धाओं में रजत व कांस्य पदक प्राप्त कर जीत का परचम लहराया है।

महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुदेश ने मंगलवार को विजेता खिलाड़ियों और टीम से मुलाकात कर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी। कुलपति ने कहा कि खिलाड़ियों ने विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन खिलाड़ियों को और अधिक ढांचागत व्यवस्था तथा सुविधाएं देने के लिए प्रयास करेगा, ताकि खेलों के क्षेत्र में और अधिक श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। कुलसचिव प्रो. नीलम मलिक ने भी इस उपलब्धि को गौरवपूर्ण बताते हुए सभी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की।

खेल निदेशिका डॉ. सुमन दलाल ने बताया कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, मोहाली में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी रेसलिंग चैंपियनशिप में महिला विश्वविद्यालय की बी.पी.एस. (द्वितीय वर्ष) की छात्रा शिल्पा ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। वहीं, जालंधर की एल.पी.यू. में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैंपियनशिप में विश्वविद्यालय की बी.ए. (अंतिम वर्ष) की छात्रा सुनैना ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक हासिल किया। इसी प्रतियोगिता में बी.पी.एस. (प्रथम वर्ष) की छात्रा ज्योति ने 54 किलोग्राम भार वर्ग में, बी.ए. (द्वितीय वर्ष) की छात्रा अलिशा ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में तथा बी.ए. (अंतिम वर्ष) की छात्रा मंजू ने 66 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता।

इसके अलावा तलवंडी साबो स्थित गुरु काशी विश्वविद्यालय में आयोजित नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी चैंपियनशिप में महिला विश्वविद्यालय की टीम ने तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक जीता। इस टीम में खिलाड़ी - अंशु, भतेरी, आशा, प्रिंसी, रामभतेरी, राखी, दीपिका, कीर्ति शर्मा, अंजली, प्रीति, इति, खुशी व तमन्ना शामिल रहे।

इस उपलब्धि के साथ-साथ खिलाड़ियों और टीम ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भी अपना स्थान बना लिया है। अब ये खिलाड़ी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर खेल निदेशिका डॉ. सुमन दलाल, स्पोर्ट्स इंचार्ज डॉ संजीत मलिक, शारीरिक शिक्षा विभाग की सहायक प्रोफेसर व कबड्डी टीम कोच डॉ मुकेश व विजेता खिलाड़ी मौजूद रहे।