इंटर डिसिप्लिनरी रिसर्च के समय में विश्वविद्यालय के शिक्षक व स्कॉलर्स चुनौती के लिए तैयार रहेः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

इंटर डिसिप्लिनरी रिसर्च के समय में विश्वविद्यालय के शिक्षक व स्कॉलर्स चुनौती के लिए तैयार रहेः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

गुरूग्राम, गिरीश सैनी । आज का समय इंटर डिसिप्लिनरी रिसर्च का है। विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं स्कॉलर्स को इस चुनौती के लिए तैयार रहना होगा। यह उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने शुक्रवार को एमडीयू-सेंटर फॉर प्रोफेशनल एंड एलाइड स्टडीज, गुरुग्राम में आईसीएसएसआर द्वारा प्रायोजित कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम के उद्घाटन सत्र में व्यक्त किए।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने अपने संबोधन में उपस्थित शिक्षकों, शोधार्थियों एवं प्रतिभागियों को इंटर डिसिप्लिनरी रिसर्च के लिए प्रेरित किया। कुलपति ने एमडीयू की उपलब्धियों ब्यौरा दिया। उन्होंने इस प्रोग्राम के आयोजन के सेंटर फॉर प्रोफेशनल एंड एलाइड स्टडीज को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

उद्घाटन सत्र के प्रारंभ में एमडीयू-सीपीएएस निदेशक डॉ. कैलाश कुमार ने स्वागत भाषण दिया और सीपीएएस की विकास यात्रा पर प्रकाश डाला। कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम के कोर्स डायरेक्टर डॉ. विजय राठी ने इस प्रोग्राम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि इस प्रोग्राम में देश-विदेश से लगभग 2000 से ज्यादा आवेदन आए, जिनमें से 30 प्रतिभागियों का चयन किया गया है।

इस प्रोग्राम की सह निदेशिका डॉ. निधि ने आभार प्रदर्शन किया। मंच संचालन डॉ. अनुपम ने किया। इस दौरान एनसीसी के कैडेट्स को सी एवं बी सर्टिफिकेट्स भी अतिथियों द्वारा वितरित किए गए। इस मौके पर प्रतिभागियों ने अपना परिचय दिया। उद्घाटन सत्र में सीपीएएस के शिक्षक, शोधार्थी एवं प्रतिभागी मौजूद रहे।