पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में मोहित प्रथम, अंतिमा द्वितीय

हिंदू कॉलेज में नेशनल लाइब्रेरियंस डे मनाया।

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में मोहित प्रथम, अंतिमा द्वितीय

रोहतक, गिरीश सैनी। लाल नाथ हिंदू कॉलेज में प्राचार्य डॉ रश्मि छाबड़ा की अध्यक्षता में नेशनल लाइब्रेरियंस डे के अवसर पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पुस्तकालय विज्ञान के पितामह पद्मश्री शियाली रामामृत रंगनाथन अय्यर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर की गई।

प्राचार्य डॉ रश्मि छाबड़ा ने कहा कि पुस्तकालय बौद्धिक एवं साहित्य अभिवृत्ति का स्थान होता है। पुस्तकालय में ही विद्यार्थी मानवीय ज्ञान एवं अनुभवों की निधि प्राप्त करता है।

पुस्तकालय अध्यक्ष डॉ चित्रा शर्मा ने बताया कि एस आर रंगनाथन के जन्मदिन को पूरे भारतवर्ष में नेशनल लाइब्रेरियंस डे के रूप में मनाया जाता है। पुस्तकालय विज्ञान के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से नवाजा गया था। पुस्तकालय ज्ञान के संचित कोष को उपलब्ध करा मानव की जिज्ञासा को शांत करता है। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में विभिन्न संकायों से 29 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें प्रथम मोहित, द्वितीय अंतिमा और तृतीय कीर्ति रहे। संध्या व नवजोत सिंह को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। निर्णायक मंडल की भूमिका डॉ शालू जुनेजा, डॉ संदीप कुमार व डॉ प्रोमिला यादव ने निभाई। पुस्तकालय कमेटी सदस्य डॉ अंजू देशवाल ने सभी विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र दिए। इस दौरान कार्यक्रम संयोजक डॉ चित्रा शर्मा, सुनैना, अंजू, आर एन पांडे व हरीश सहित अन्य मौजूद रहे।