19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में एमडीयू एम्प्लाइज टीम ने हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, शिमला को 43 रन से हराया

19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में एमडीयू एम्प्लाइज टीम ने हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, शिमला को 43 रन से हराया

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की एम्प्लाइज क्रिकेट टीम ने संत तुकडोजी महाराज यूनिवर्सिटी, नागपुर द्वारा आयोजित 19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में मंगलवार को पांचवें मैच में हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, शिमला को 43 रन से हराया। एमडीयू के नरेन्द्र शीलक ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच तथा दीपक कुमार बेस्ट बॉलर रहे।

नागपुर के सेंट मेरी क्रिकेट मैदान पर आयोजित इस मैच में एमडीयू कप्तान राज ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। एमडीयू के बल्लेबाजों ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। एमडीयू की तरफ से बल्लेबाज नरेन्द्र शीलक ने 23 गेंदों में 6 छक्कों व 5 चौकों की मदद से 65 रन बनाए। ऋषि सैनी ने 19 गेंदों पर 3 छक्के व 5 चौके लगाते हुए 49 रनों की आतिशी पारी खेली। इसके अलावा गौरव दूरेजा ने 39, दीपक कुमार ने 29 तथा आनंद प्रजापति ने 24 रन बनाए और टीम के स्कोर को 218 तक पहुंचाया।

219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, शिमला ने भी तेज तर्रार शुरुआत की। लेकिन एमडीयू के गेंदबाजों ने समय-समय पर विकेट चटकाते हुए हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी को 20 ओवर में 175 रनों पर ऑलआउट करते हुए यह मैच अपने नाम किया। एमडीयू की ओर से गेंदबाज दीपक कुमार तथा नरेन्द्र शीलक ने तीन-तीन विकेट, ऋषि सैनी ने दो विकेट, रामबीर राणा ने एक विकेट प्राप्त किया। राजेश पंवार ने एक शानदार रन आउट किया।

रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी, मडूटा प्रधान डॉ. विकास सिवाच, गैर शिक्षक कर्मचारी संघ प्रधान राजकुमार शर्मा, सहायक निदेशक युवा कल्याण डॉ. प्रताप राठी ने एमडीयू एम्प्लाइज क्रिकेट टीम को इस शानदार जीत की बधाई दी और आगामी मैच के लिए शुभकामनाएं दी।