दोआबा कालेज में इक मिट्ठी य़ाद समागम आयोजित

दोआबा कालेज के ईसीए विभाग तथा स्नातकोत्रर  पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा इक मिट्ठी य़ाद समागम का आयोजन किया गया जिसमें कालेज के पूर्व विद्यार्थी एवं बॉलीवुड के नामवर वाईस ओवर तथा डब्गिं आर्टिस राम किरण चोपड़ा बतौर मुख्य मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनन्दन प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी, डॉ. ओमिन्द्र जौहल, डॉ. अविनाश चन्द्र, डॉ. सिमरन सिद्धू व प्राद्यापकों और विद्यार्थियों ने किया ।

दोआबा कालेज में इक मिट्ठी य़ाद समागम आयोजित
दोआबा कालेज में आयोजित समागम में राम किरण चोपड़ा को उपस्थिति को सम्बोधित करते हुए ।

जालन्धर, 30 मार्च, 2024: दोआबा कालेज के ईसीए विभाग तथा स्नातकोत्रर  पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा इक मिट्ठी य़ाद समागम का आयोजन किया गया जिसमें कालेज के पूर्व विद्यार्थी एवं बॉलीवुड के नामवर वाईस ओवर तथा डब्गिं आर्टिस राम किरण चोपड़ा बतौर मुख्य मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनन्दन प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी, डॉ. ओमिन्द्र जौहल, डॉ. अविनाश चन्द्र, डॉ. सिमरन सिद्धू व प्राद्यापकों और विद्यार्थियों ने किया ।

प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि श्री राम किरण चोपड़ा कालेज के बहुत ही होनहार विद्यार्थी रहें है जिन्होंने बॉलीवुड तथा विज्ञापन की दुनिया में कई मशहूर कलाकारों एवं क्रिकेट के खिलाड़ियों के वाईस ऑवर दिये हैं तथा डबिंग की है । विद्यार्थियों को इनकी शख्सीयत से प्रेरणा लेकर कला के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए ।

राम किरण चोपड़ा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कालेज के काल में यूनिवर्सिटी एवं इंटर कॉलेज के मुकाबलों में अपने शिक्षण संस्थान के लिए बहुत सी ट्राफियां जीतकर कॉलेज का नाम रोशन किया ।

राम किरण चोपड़ा ने बताया कि उन्होंने मशहूर हस्तियों विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी व अमिताब बच्चन के पंजाबी के विज्ञापनों के लिए अपनी आवाज़ दी । उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में किसी मशहूर हस्ती की आवाज़ निकालना मिमिक्री नहीं है बल्कि इस कला में विशेष तकनीक एवं उस आवाज़ के स्टाईल व टैक्चर पर बहुत मेहनत करनी पड़ती है । उन्होंने कहा कि आजकल सभी प्रसिद्ध हस्तियों ने अपनी आवाज़ का कॉपी राईट करवा रखा है इसीलिए बिना उनको क्रैडिट दिये किसी भी मंच से उनकी आवाज़ नहीं निकाली जा सकती । उसके उपरान्त उन्होंने बॉलीवुड में जाकर स्थापित हो, बॉलीवुड के नामचीन हस्तियों की आवाज़ के लिए सफलतापूर्वक डब्गिं कर इस क्षेत्र में बहुत नाम कमाया । उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास, समय के पाबंद होना, साकारात्मक सोच तथा काम के प्रति प्रोफेशनल अपरोच के द्वारा ही हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है ।

प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी व उपरोक्त गणमान्यों ने श्री राम किरण चोपड़ा को सम्मान चिह्न देकर सम्मानित किया ।