अंडर-11 गर्ल्स सिंगल के फाइनल में भिड़ेंगी हिसार की ज्योति और फरीदाबाद की ट्विंकल

56 वीं हरियाणा सब-जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का समापन आज।

अंडर-11 गर्ल्स सिंगल के फाइनल में भिड़ेंगी हिसार की ज्योति और फरीदाबाद की ट्विंकल

रोहतक, गिरीश सैनी। एलपीएस बोसार्ड समूह द्वारा प्रायोजित 56वीं हरियाणा राज्य सब-जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता के चौथे दिन क्वार्टर व सेमीफाइनल मुकाबलों में हरियाणा भर से जुटे खिलाड़ियों ने बैडमिंटन कोर्ट में जमकर पसीना बहाया। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने बताया कि लाढ़ौत रोड स्थित नवयुग स्कूल में अंडर-11 और अंडर-13 वर्ग के गर्ल्स डबल्स, बॉयज डबल्स, गर्ल्स सिंगल्स और बॉयज सिंगल्स मुकाबले जारी रहे।

पंवार ने बताया कि इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता का समापन समारोह 21 अगस्त को लाढ़ौत रोड स्थित नवयुग शिक्षा निकेतन स्कूल में होगा। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रंश किया के एमडी रोहित बंसल शिरकत करेंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष व हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया उपस्थित रहेंगे।  

रविवार के बैडमिंटन मुकाबलों के दौरान एचबीए के महासचिव अजय सिंघानिया विशेष रूप से खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करने पहुंचे। इस दौरान जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव उमेद शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेंद्र मलिक, टूर्नामेंट कोऑर्डिनेटर रितेश दलाल, हरिओम चंदेल, गिरीश सैनी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

पंवार ने बताया कि चौथे दिन अंडर-11 गर्ल्स सिंगल मुकाबलों में हिसार की ज्योति ने पानीपत की सानवी को 21-13, 21-7 से तथा फरीदाबाद की ट्विंकल ने करनाल की याश्ना को 21-18, 21-18 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

वहीं अंडर-11 बॉयज सिंगल मुकाबलों में रोहतक के रितिक ने रेवाड़ी के कवीश को 21-19, 21-14 से तथा गुरुग्राम के श्लोक राय ने रोहतक के श्रेयांश को 21-13, 21-9 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई।

अंडर-13 गर्ल्स सिंगल मुकाबलों में सेमी फाइनल में झज्जर की जोएल ने फरीदाबाद की आद्या तथा रेवाड़ी की जीविका ने फरीदाबाद की अदविका को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

अंडर-11 गर्ल्स डबल्स मुकाबलों में परी व विभूति की जोड़ी ने रनाएरा व सानवी के युगल को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं अनन्या व लक्षिता की जोड़ी ने तनीषा व युविका की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सानवी व याश्ना की जोड़ी ने सेजल व श्रेया के युगल को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भाविका व ट्विंकल की जोड़ी ने ज्योति व परी को पराजित किया और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अंडर-13 गर्ल्स डबल्स मुकाबलों में जिविका व पारूल की जोड़ी सेमीफाइनल में नव्या व रिदम के युगल से भिड़ेंगी। वहीं, दिव्यांशी व रिया की जोड़ी का मुकाबला सेमीफाइनल में आद्या व अदविका की जोड़ी से होगा।

अंडर-11 बॉयज डबल्स मुकाबलों में दक्ष व अरविंद की जोड़ी सेमीफाइनल में अरमान व जागृत के युगल से भिड़ेंगी। वहीं, कार्तिक व कविश की जोड़ी का मुकाबला सेमीफाइनल में रितिक व श्रेयांश की जोड़ी से होगा।

अंडर-13 बॉयज डबल्स मुकाबलों में हितेश व लक्ष्य की जोड़ी सेमीफाइनल में भाविक व जयवर्द्धन के युगल से भिड़ेंगी। वहीं, ध्रुव व आर्यन की जोड़ी का मुकाबला सेमीफाइनल में जतिन व समर्थ की जोड़ी से होगा।