हैप्पीनेस का संदेश फैलाने के लिए एमडीयू में हैप्पीनेस कार्निवाल 10 फरवरी को

हैप्पीनेस का संदेश फैलाने के लिए एमडीयू में हैप्पीनेस कार्निवाल 10 फरवरी को

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के हैप्पीट्यूड लैबोरेट्री के तत्वावधान में 10 फरवरी को हैप्पीनेस कार्निवाल का आयोजन किया जाएगा।

तनाव व परेशानियों के इस दौर में एमडीयू का हैप्पीट्यूड लैबोरेट्री जहां साइंस ऑफ हैप्पीनेस का वैल्यू ऐडेड कोर्स संचालित कर रहा है, वहीं विद्यार्थियों समेत विवि के विभिन्न स्टेक होल्डर्स के लिए खुशियों का सौगात लेकर आ रहा है।

डीन, स्टूडेंट वेलफेयर विभाग से सहयोग से हैप्पीट्यूड लैबोरेट्री 10 फरवरी को हैप्पीनेस कार्निवल आयोजित करने जा रही है। ये इवेंट स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर के समीप ओपन स्पेस में आयोजित होगा। हैप्पीट्यूड लैबोरेट्री के प्रोफेसर इंचार्ज- प्रो. अंजलि मलिक तथा प्रो. दीप्ति हुड्डा इस इवेंट की तैयारियों को अंजाम दे रहे हैं। उनकी अगुवाई में विद्यार्थी उत्साहपूर्वक तैयारियों में जुटे हैं।

इस इवेंट में हैप्पीनेस एसेसमेंट के विभिन्न टूल्स तथा सर्वे, प्रतिभागियों के लिए विभिन्न फन गेम्स होंगे। प्रो. अंजलि तथा प्रो. दीप्ति ने बताया कि खेल-खेल में खुशी के खजाने की कुंजी ढूंढने का प्रयास रहेगा।

डीन, स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा ने कहा कि स्टूडेंट वेलफेयर विश्वविद्यालय प्रशासन की प्राथमिकता है। हैप्पीट्यूड लैबोरेट्री इसी कड़ी में एक प्रयास है। वहीं, निदेशक युवा कल्याण तथा लोकप्रिय हरियाणवी कलाकार डॉ. जगबीर राठी ने कहा कि हैप्पीनेस का संदेश फैलाने में हैप्पीनेस कार्निवाल की अहम भूमिका होगी।  

उल्लेखनीय है कि कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की प्रेरणा से जनवरी 2023 में स्थापित हैप्पीट्यूड लैबोरेट्री मानसिक स्वास्थ्य तथा वैल बिंग का स्वस्थ माहौल बनाने के लिए प्रयासरत है। स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर के साथ लगते पार्क में हैप्पीनेस कार्निवाल का उद्घाटन कुलपति प्रो. राजबीर सिंह करेंगे। डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ए.एस. मान, रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा बतौर विशिष्ट अतिथि इस कार्नीवाल की शोभा बढ़ाएंगे।