फिरोजपुर जिला कोरोना मुक्त, दसवें संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट भी आई नैगेटिवः डिप्टी कमिश्नर

लोगों से कोरोना मुक्त जिले की स्थिति को बरकरार रखने के लिए कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने का आह्वान

फिरोजपुर जिला कोरोना मुक्त, दसवें संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट भी आई नैगेटिवः डिप्टी कमिश्नर
श्री कुलवंत सिंह,डिप्टी कमिश्नर, फिरोजपुर

फिरोजपुर: डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह ने एक बार फिर से साफ किया है कि फिरोजपुर जिला कोरोना वायरस से मुक्त है क्योंकि दसवें संदिग्ध मरीज की लैब रिपोर्ट भी नैगेटिव आई है।
    विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि दसवें संदिग्ध मरीज के सैंपल अमृतसर के सरकारी मेडीकल कॉलेज की वीआरडीएल लैब में भेजे गए थे, जोकि नैगेटिव पाए गए, जिसके बाद अब तक सभी दस मरीजों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।उन्होंने जिले के सभी लोगों से आह्वान किया कि कोरोना मुक्त जिले की स्थिति को बरकरार रखने के लिए लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है। इसलिए लोगों को कर्फ्यू और सरकार की तरफ से विभिन्न गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना चाहिए ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। लोग घरों में ही रहें और कर्फ्यू पीरियड के दौरान घर से बिल्कुल बाहर न निकलें। उन्होंने लोगों को घरों के अंदर रहने की मुहिम को जन आंदोलन में तबदील करने का आह्वान किया।
    डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लोगों को कर्फ्यू के दौरान लोगों को राशन, दूध-दही, दवाईयों, फल-सब्जियों व अन्य जरूरी वस्तुओं की सप्लाई घर तक पहुंचाने के लिए बड़े स्तर पर व्यवस्था की गई है और विभिन्न दुकानदारों को होम डिलीवरी के लिए कर्फ्यू पास बनाकर दिए गए हैं। इसके अलावा गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए जिले की करीब 70 एनजीओ लंगर सेवा चला रही हैं और रोजाना 50 हजार के करीब लोगों के लिए लंगर तैयार किया जा रहा है।
सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह ने बताया कि दसवें संदिग्ध मरीज का सैंपल 9 अप्रैल को लिया गया था, जोकि अमृतसर मेडीकल कॉलेज में भेजा गया। सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई और इससे पहले सभी 9 सैंपलों की रिपोर्ट भी नैगेटिव आई थी।